Breaking News

छपरा:- अब शहरी क्षेत्र में 17 केंद्रों पर लाभार्थियों का होगा टीकाकरण: डीएम



जिलाधिकारी के निर्देश पर टीकाकरण केंद्रों की संख्या बढ़ायी गयी

निजी अस्पतालों में  बनाये गए टीकाकरण केंद्र

जिले में प्रतिदिन 20000 से अधिक लाभुकों को दिया जा रहा वैक्सीन

छपरा/ 8, अप्रैल। कोरोना संक्रमण  की रोकथाम तथा इससे बचाव को लेकर जिला प्रशासन व स्वास्थ्य विभाग के द्वारा लगातार सकारात्मक पहल की जा रही है। अब टीकाकरण में तेजी लाने के उद्देश्य से जिले में केंद्रों की संख्या में वृद्धि की गयी है।

 जिलाधिकारी डॉ. नीलेश रामचंद्र देवरे ने बताया  अब शहरी क्षेत्र में 17 जगहों पर कोविड-19 का टीका दिया जायेगा। जिले में पहले से 105 टीकाकरण केंद्र बनाये गये थे। जिलाधिकारी डॉ. नीलेश रामचंद्र देवरे ने बताया   अब टीकाकरण के लिए लाभार्थियों को लंबे वक्त का इंतजार नहीं करना पड़ेगा और टीकाकरण कार्य तेजी से होगा। इससे अधिक से अधिक लाभुकों को टीकाकरण किया जा सकेगा। उन्होने कहा  शहरी क्षेत्र में अधिक संक्रमित व्यक्ति पाये गये है. इसलिए संक्रमण फैलने का संभावना अधिक है। इसलिए शहरी क्षेत्र में टीकाकरण केंद्रों की संख्या बढ़ाई गयी है। सोनपुर शहरी क्षेत्र  में भी दो टीकाकरण केंद्र और बनाये गये है। प्रत्येक टीकाकरण केंद्रों पर 300 लाभुकों को टीका लगाने का लक्ष्य रखा गया है। 


अब शहर में इन केंद्रों पर करा सकते है टीकाकरण:

संजीवनी नर्सिंग होम एंव मेटरनिटी सेंटर, श्यामचक छपरा

एचएससी जानटोला, रिविलगंज

बालाजी क्लिनिक, भगवान बाजार थाना रोड, छपरा

निर्मला सेवा सदन, आर्मी कैँटिन, नेवाजी टोला

डॉ. सुभाष तिवारी क्लिनिक, काशी बाजार

रेलवे अस्पताल, सोनपुर

चिड़िया बाजार, सोनपुर

एचएससी प्रभुनाथ नगर, छपरा

एचएससी, साढ़ा छपरा

राजन पॉली क्लिनिक, छपरा

संकल्प हेल्थ केयर, छपरा

सदर अस्पताल, छपरा

पीएचसी, सदर प्रखंड

यूपीएचसी, बड़ा तेलपा

यूपीएचसी, मासूमगंज

मीरा हॉस्पिटल, काशी बाजार

पारा मेडिकल संस्थान, सदर अस्पताल छपरा

टीकाकरण केंद्रों पर बैठने की कुर्सी तथा पीने की पानी की  व्यवस्था:


जिलाधिकारी डा. नीलेश रामचंद्र देवरे ने कहा  सभी टीकाकरण केंद्रों को आमजनों  की सुविधा को ध्यान में रखते हुए सुविधाजनक बनाया गया है। प्रत्येक टीकाकरण केंद्रों पर लाभार्थियों के बैठने के लिए समुचित व्यवस्था की गई है। इसके साथ ही शौचालय व पेयजल की भी व्यवस्था की गई है। टीकाकरण केंद्रों पर पर्याप्त मात्रा में सैनिटाइजर मास्क की उपलब्धता भी सुनिश्चित की गई है।


45 साल से ऊपर के कोई भी व्यक्ति ले सकता है टीका:


सिविल सर्जन डॉ. जर्नादन प्रसाद सुकुमार ने कहा अब 45 साल से अधिक उम्र का कोई भी व्यक्ति अपने नजदीकी केंद्र पर पहुंच कर कोरोना का टीका ले सकेंगे। उन्होंने कहा टीकाकरण अभियान में तेजी लाने के उद्देश्य से सरकार ने 45 साल से अधिक उम्र के सभी लोगों को टीका लगाने का निर्णय लिया है। टीका लगाने के लिये उम्र व पहचान संबंधी सत्यापन के लिए टीकाकरण स्थल पर लोगों का अपना आधार कार्ड उपलब्ध कराना अनिवार्य होगा।

कोई टिप्पणी नहीं

बिहार खबर वेबसाइट पर कॉमेंट करने के लिए धन्यवाद।