Breaking News

बिहार सरकार का फरमान, सभी सरकारी और निजी स्कूल-कॉलेज 11 तक बंद पर शिक्षक और कर्मी करेंगे ड्यूटी


बिहार में कोरोना की दूसरी लहर के बीच बढ़ते संक्रमण को देखते हुए आपदा प्रबंधन की बैठक में सभी स्कूल, कॉलेज और शैक्षणिक संस्थानों को 11 अप्रैल तक बंद करने का फरमान जारी कर दिया है। वहीं गृह मंत्रालय के आदेश के बाद अब शिक्षा विभाग ने फरमान जारी करते हुए बताया है कि सभी सरकारी स्कूल, कॉलेज और शैक्षणिक संस्थान  11 तक बंद रहेंगे लेकिन शिक्षक और कर्मचारियों को तय समय पर आकर अपनी ड्यूटी करनी होगी। शिक्षा विभाग ने इस संबंध में अधिसूचना जारी कर दी है।

शिक्षा विभाग की ओर से जारी अधिसूचना के मुताबिक 11 अप्रैल तक स्कूल कॉलेज तो शैक्षणिक कार्यों के लिए बन्द रहेंगे पर शिक्षक और कर्मी अपनी ड्यूटी के समय मौजूद रहेंगे। वे कोविड प्रोटोकॉल का पालन करते हुए करेंगे ड्यूटी। इस दौरान पूर्व से निर्धारित परीक्षाएं संचालित कर पाएंगे स्कूल-कॉलेज। शिक्षा विभाग के मुताबिक ड्यूटी के दौरान केंद्र सरकार की ओर से जारी कोविड प्रोटोकॉल का सख्ती से पालन करना होगा।

11 के बाद का निर्णय आगे लिया जाएगा
बता दें कि राज्य के सभी स्कूल, कॉलेज और कोचिंग को 11 अप्रैल तक के लिए बंद कर दिया गया है। राज्य में बढ़ते कोरोना संक्रमण को देखते हुए यह आपदा प्रबंधन समूह (सीएमजी) की शनिवार को हुई बैठक में यह निर्णय लिया गया। इसके पहले मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने पदाधिकारियों को निर्देश दिया था कि बढ़ते संक्रमण को देखते हुए स्कूलों को बंद रखने के बारे में आपदा प्रबंधन समूह विचार करे। बैठक के बाद शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव संजय कुमार ने कहा कि राज्य के सभी शैक्षणिक संस्थानों को पांच से 11 अप्रैल तक के लिए बंद कर दिया गया। कोरोना संक्रमण के मामले को देखते हुए 11 के बाद का निर्णय आगे लिया जाएगा।   

कोई टिप्पणी नहीं

बिहार खबर वेबसाइट पर कॉमेंट करने के लिए धन्यवाद।