Breaking News

होली पर जांच अभियान में पटना जंक्शन पर RPF ने यूपी के युवक से बरामद की 60 लाख रुपये की चांदी


बिहार की राजधानी के पटना जंक्शन पर होली के मद्देनजर चलाये जा रहे जांच अभियान में आरपीएफ ने 60 लाख की चांदी बरामद की है। पटना जंक्शन के आरपीएफ पोस्ट की टीम ने एक व्यक्ति को संदेह के आधार पर रोका। फिर उससे पूछताछ की। 

जांच में उसके पास से 88 किलो से अधिक की चांदी बरामद हुई। जंक्शन के पोस्ट प्रभारी वीके सिंह ने बताया कि सर्च अभियान में कुल 88.191 किलोग्राम चांदी के जेवरात पाए गए हैं। पकड़ा गए व्यक्ति ने अपना नाम व पता रणविजय यादव, पिता-पत‌ई यादव, घर-दौलत नगर, थाना- साहिबाबाद, गाजीपुर, यूपी बताया है। 

उसने पुलिस को बताया है कि वाराणसी से बाकरगंज सोने-चांदी की दुकान पर आभूषणों की डिलीवरी करने वाला था, जिसको पटना जंक्शन रेल परिसर से बाहर जाने के क्रम में रोका गया। आरपीएफ का कहना है कि मामला प्रथमदृष्टया कर चोरी से प्रतीत होने पर उक्त व्यक्ति व बरामद 88.191 किलो चांदी को सीजीएसटी पटना को सुपुर्द किया गया है। वहीं, आयकर विभाग को भी इस मामले में सूचित किया गया है, उनके अधिकारी द्वारा इस मामले में जांच जारी है। बरामद चांदी की कीमत 59,35,254 रुपए आंकी गई है। आरपीएफ की ओर से जांच अभियान आगे भी जारी रहने की बात कही गयी है।

कोई टिप्पणी नहीं

बिहार खबर वेबसाइट पर कॉमेंट करने के लिए धन्यवाद।