Breaking News

CSBC Bihar Police: कांस्टेबल भर्ती की परीक्षा स्थगित होने की फैली खबर झूठी

 


CSBC Bihar Police Constable Recruitment Exam 2021: सिपाही बहाली की 21 मार्च को होनेवाली लिखित परीक्षा दोनों पालियों में होगी। परीक्षा स्थागित किए जाने से संबंधित झूठी खबर वायरल की जा रही है। केन्द्रीय चयन पर्षद ने शुक्रवार को कहा कि परीक्षा निर्धारित कार्यक्रम के तहत 21 मार्च को दोनों पालियों में होगी।

पर्षद द्वारा जारी बयान के मुताबिक परीक्षा स्थगित करने की झूठी खबर शरारती तत्वों द्वारा वायरल की जा रही है। यह पूरी तरह भ्रामक है। अभ्यर्थी इसे भ्रमित न हो। पर्षद की परीक्षा और अन्य महत्वपूर्ण विषयों के संबंध में आधिकारिक वेबसाइट और समाचार पत्रों में प्रकाशित आधिकारिक सूचनाओं को ही मान्यता दें। अफवाहों और भ्रमक खबरों पर ध्यान न दें। 

बिहार पुलिस सिपाही बहाली में 11 लाख ने दिए थे आवेदन
बिहार पुलिस सिपाही के 8415 पदों के लिए अब लिखित परीक्षा 21 मार्च को आयोजित की जाएगी। इससे पहले 14 मार्च को बिहार पुलिस भर्ती परीक्षा आयोजित की जा चुकी है। आपको बता दें कि 14 मार्च और 21 मार्च को हो रही इस भर्ती के लिए कुल 11 लाख उम्मीदवारों ने आवेदन किया है। 14 मार्च को हुई लिखित परीक्षा के लिए 630524 अभ्यर्थियों को ई प्रवेश-पत्र जारी किया गया था, इनमें से 90 फीसदी अभ्यार्थी परीक्षा में उपस्थित हुए। 14 मार्च की लिखित परीक्षा के लिए राज्यभर में 611 परीक्षा केन्द्र बनाए गए थे। अब 21 मार्च को दो-दो पालियों में परीक्षा निर्धारित है। परीक्षा में सामान्य ज्ञान, हिंदी, इंग्लिश, गणित और करेंट अफेयर्स के कुल 100 प्रश्न पूछे गए थे।

कोई टिप्पणी नहीं

बिहार खबर वेबसाइट पर कॉमेंट करने के लिए धन्यवाद।