Breaking News

BSEB Bihar Board Matric Inter Result 2021 : बिहार बोर्ड इंटर कॉपियों का मूल्यांकन करने के बाद अब मैट्रिक की कॉपियां जांचेंगे परीक्षक

 


BSEB Bihar Board Matric Inter Result 2021 : बिहार बोर्ड इंटर वार्षिक परीक्षा 2021 की उत्तरपुस्तिकाओं का मूल्यांकन कार्य कई केंद्रों पर बुधवार को समाप्त हो गया। मूल्यांकन समाप्त होने के साथ ही बिहार बोर्ड ने सभी जिला शिक्षा पदाधिकारी को पत्र लिखा है। परीक्षा नियंत्रक ने सभी जिला शिक्षा पदाधिकारियों को पत्र लिख कर कहा है कि इंटर के मूल्यांकन केंद्रों पर जिन विषयों की उत्तरपुस्तिकाओं का मूल्यांकन समाप्त हो जाएगा तथा इन विषयों में परीक्षक की आवश्यकता नहीं रहने पर मैट्रिक के उत्तरपुस्तिकाओं के मूल्यांकन में योगदान करेंगे। इसके साथ किसी विषय के शिक्षक व परीक्षक की कमी होने पर स्थानीय स्तर पर मूल्यांकन कार्य के लिए योग्य शिक्षकों की नियुक्ति कर सकते हैं। सभी जिला शिक्षा पदाधिकारी को कहा गया है कि हर हाल में मैट्रिक की कॉपियों का मूल्यांकन कार्य 24 मार्च तक पूरा करना होगा।

बिहार बोर्ड इंटर मूल्यांकन के लिए 5 मार्च से 15 मार्च तक का समय निर्धारित किया गया था। बिहार बोर्ड इंटर की परीक्षा 1 फरवरी से 13 फरवरी के बीच आयोजित की गई थी। इसमें 13.84 लाख स्टूडेंट्स ने हिस्सा लिया था। 

वहीं, बिहार बोर्ड मैट्रिक की कॉपियों का मूल्यांकन 12 मार्च से जारी है। बिहार बोर्ड मैट्रिक परीक्षा में कुल 16 लाख 84 हजार 466 परीक्षार्थी शामिल हुए। 

कोई टिप्पणी नहीं

बिहार खबर वेबसाइट पर कॉमेंट करने के लिए धन्यवाद।