Breaking News

BSEB Bihar Board 10th Result 2021 : 10 मार्च तक बार कोडिंग और 12 मार्च से शुरू होगा बिहार बोर्ड मैट्रिक मूल्यांकन

 


बिहार बोर्ड की मैट्रिक परीक्षा में 19 फरवरी को आयोजित सामाजिक विज्ञान का पेपर रद्द हुआ था। सोमवार को पुन: प्रथम पाली में सामाजिक विज्ञान की परीक्षा ली गयी। परीक्षा के दौरान प्रदेश भर से तीन परीक्षार्थी निष्कासित हुए। वहीं चार फर्जी छात्र पकड़े गये। सामाजिक विज्ञान का प्रश्न पत्र लीक होने के कारण परीक्षा रद्द कर दी गयी थी। सोमवार को हुई परीक्षा से जो छात्र अनुपस्थित हुए हैं, उनका रिजल्ट पेंडिंग हो जाएगा। 

दस तक होगी बार कोडिंग
मैट्रिक के सभी उत्तरपुस्तिका मूल्यांकन की तैयारी शुरू कर दी गयी है। उत्तरपुस्तिका की बार कोडिंग का काम दस मार्च तक चलेगा। मूल्यांकन 12 से 24 मार्च तक होगा। सभी जिला शिक्षा पदाधिकारी अपने स्तर से मूल्यांकन केंद्र की समीक्षा करेंगे। इस दौरान अगर किसी केंद्र पर परीक्षकों की कमी होती है तो केंद्राधीक्षक स्थानीय स्तर पर परीक्षकों को नियुक्त करेंगे। 

परीक्षकों को भेजा जा रहा नियुक्ति पत्र 
बिहार बोर्ड ने सभी परीक्षक, सह परीक्षक एवं एमपीपी को नियुक्ति पत्र की सॉफ्टकॉपी भेज दी है। मूल नियुक्ति पत्र की हार्ड कॉपी सूची सहित सभी प्रमंडल वार जिला को भेजी जा रही है। बोर्ड की मानें तो पूर्णिया, मुंगेर, भागलपुर, कोशी और तिरहुत प्रमंडल में आठ मार्च को नियुक्ति पत्र भेजा गया है। वहीं नौ मार्च को दरभंगा, पटना, मगध और सारण जिला के सभी केंद्र के परीक्षक, सह परीक्षक और एमपीपी को नियुक्त पत्र भेजा जाएगा।  

- दस तक बार कोडिंग और 12 से शुरू होगा मैट्रिक मूल्यांकन 
- परीक्षा से अनुपस्थित छात्रों का रिजल्ट हो जाएगा पेंडिंग

कोई टिप्पणी नहीं

बिहार खबर वेबसाइट पर कॉमेंट करने के लिए धन्यवाद।