Breaking News

कोचिंग की छात्रा को लेकर नेपाल चला गया था शिक्षक, कई दिनों तक किया दुष्‍कर्म, अब जेल में कटेगी पूरी उम्र

 


पटना, । Teacher's bad act with student: खुद के कोचिंग में पढ़ने वाली छात्रा से गलत काम करने वाले शख्‍स को आखिरकार उसके जुर्म की सजा मिल ही गई। कोर्ट ने इस मामले के आरोपित को उम्र कैद की सजा सुनाई है। मामला बिहार की राजधानी पटना के राजीव नगर मुहल्‍ले का है। मुहल्‍ले का एक कोचिंग संचालक छात्रा को लेकर बिहार के अलग-अलग शहरों में घूमते रहा और इस दौरान उसके साथ दुष्‍कर्म करते रहा। करीब पांच साल यह पुराना मामला तब काफी चर्चा में रहा था।

आरोपित को एक लाख रुपये जुर्माना भी देना होगा

छात्रा के साथ दुष्कर्म के इस मामले में अपर जिला एवं सत्र न्यायाधीश षष्ठम सह पॉक्सो कोर्ट के स्पेशल जज अवधेश कुमार ने कंप्यूटर कोचिंग संचालक ऋषिकेश कुमार सिन्हा को सश्रम आजीवन कारावास की सजा सुनाई है। अभियुक्त पर एक लाख रुपये का जुर्माना भी लगाया है। जुर्माने की राशि दुष्कर्म पीड़‍िता को दी जाएगी। इधर, कोचिंग संचालक के स्‍वजन इस सजा के खिलाफ आगे अपील करने की तैयारी में हैं। उनके मुताब‍िक मामला वह नहीं है, जो कोर्ट में बताया गया है। बहरहाल कोर्ट के फैसले से पीड़‍िता और उसके परिवार को पांच साल बाद चैन मिला है। इस मामले में आरोपित को सजा दिलाने के ल‍िए पीड़‍िता का परिवार लगातार डटा रहा।

सॉफ्टवेयर इंजीनियर है आरोपित शिक्षक

मामला राजीव नगर थाना से जुड़ा है। अभियुक्त सॉफ्टवेयर इंजीनियर बताया गया है। छात्रा सात नवंबर 2015 को कोचिंग से निकलकर अपने घर जा रही थी। इसी दरम्यान कोचिंग संचालक उसे रास्ते में मिल गया। छात्रा पहले अभियुक्त की कोचिंग में क्लास करती थी। अभियुक्त ने उसे अपने बोलेरो गाड़ी में बिठाकर नेपाल, सीतामढ़ी, बेतिया सहित कई स्थानों पर ले जाकर दुष्कर्म किया था। स्पेशल पीपी सुरेश चंद्र प्रसाद ने बताया कि मामले में सात लोगों ने गवाही दी है। अदालत ने उसे 10 मार्च को दोषी करार दिया था।

कोई टिप्पणी नहीं

बिहार खबर वेबसाइट पर कॉमेंट करने के लिए धन्यवाद।