Breaking News

फेसबुक पर सिपाही से हुआ प्‍यार, अब हाजीपुर थाना पहुंचकर लड़की लगा रही एक ही गुहार- मेरी शादी करवा दो

 


हाजीपुर, । फेसबुक पर एक साल से एक-दूसरे को जानने के बाद बीते 15 दिनों से पति-पत्‍नी की तरह लड़के के साथ रह रही एक लड़की ने दोनों की शादी कराने की गुहार महिला थाने में लगाई है। लड़का हाजीपुर में ही सिपाही है। वह कह रहा था कि फिलहाल घरवाले शादी के लिए तैयार नहीं हैं। मगर लड़की एक ही रट लगाए थी कि मुझे इससे शादी करनी है। इसे लेकर थाने पर घंटों हाईवोल्टेज ड्रामा चला। महिला थानाध्यक्ष ने पूछा कि अगर उसके साथ कुछ गलत हुआ है तो वह एफआइआर करा सकती है। आवेदन के आलोक में कार्रवाई की जाएगी। लेकिन, लड़की इसके लिए तैयार नहीं हुई। बोली- हमको वो सब नहीं करना है, हम दोनों पति-पत्‍नी की तरह रहते हैं, बस मुझे इससे शादी करनी है।

 परिवार शादी हो राजी मगर...

महिला थानाध्यक्ष पुष्पा ने बताया कि लड़की थाने पर आई थी। उसका कहना था कि हाजीपुर में तैनात एक सिपाही से उसकी एक साल से जान-पहचान है। इधर, बीते 15 दिनों से वह उसके साथ पुलिस लाइन के समीप ही डेरा लेकर रह रही है। लड़की का कहना है कि वह उससे शादी के लिए तैयार नहीं है।  महिला थानाध्यक्ष ने लड़के एवं उनके परिवार के सदस्यों को बुलाया। उनकी पहल पर लड़के के परिवार के लोग शादी के लिए राजी हो गए हैं। लड़की की उम्र क्या है, इस संबंध में उसके स्तर पर कोई अधिकारिक प्रमाण पत्र प्रस्तुत नहीं किया गया। साथ ही लड़की के माता-पिता की सहमति भी आवश्यक है।

बांड भरवाकर फिर बुलाया

महिला थानाध्यक्ष ने बताया कि पता कर लड़की के परिवार के सदस्यों को भी सूचना देकर थाने पर बुलाया गया। बातचीत के बाद लड़की के परिवार के सदस्यों ने भी शादी के लिए हामी भर दी है। लड़के को भी यहां बुलवाया गया। इसके बाद बांड भरवाकर लड़के को जाने दिया गया है।

लड़की की उम्र का प्रमाण पत्र मांगा गया है ताकि जानकारी हो सके कि वह बालिग है या नहीं? लड़की अपनी उम्र मौखिक तौर पर 18 वर्ष बता रही है। 

कोई टिप्पणी नहीं

बिहार खबर वेबसाइट पर कॉमेंट करने के लिए धन्यवाद।