Breaking News

नवादा डाकघर में घोटाले को लेकर पूर्णिया हेड पोस्टऑफिस में सीबीआई की रेड, कई कर्मियों से पूछताछ

 


सीबीआई पटना की दो सदस्य टीम ने बिहार के पूर्णिया स्थित प्रधान डाकघर में अचानक छापेमारी की। इस दौरान मुख्य डाक अधीक्षक वीके सिंह समेत कई अन्य कर्मचारियों से सीबीआई की टीम ने पूछताछ की। पिछले दो दिनों से सीबीआई की टीम प्रधान डाकघर में डटी हुई है।

पूर्णिया प्रधान डाकघर और नवादा के प्रधान डाकघर में एक साथ सीबीआई की टीम ने छापेमारी की है। इस दौरान प्रधान डाकघर पूर्णिया के पिछले चार डाक अधीक्षक की कुंडली खंगाली गयी। बताया जाता है कि नवादा में 4 से 5 करोड़ के हुए घोटाले मामले की जांच की आंच अब पूर्णिया में भी पहुंच गई है। इस घोटाले का कनेक्शन पूर्णिया से भी जुड़ गया है। जितने भी कर्मचारी और डाक अधीक्षक ने नवादा में जाकर योगदान दिया था। 

उनमें अधिकांश पहले पूर्णिया में या फिर बाद में नवादा में जाकर योगदान दिया। इस वजह से कई तरह के सुराग भी सीबीआई की टीम को नवादा में जांच पड़ताल के दौरान मिली है। शनिवार को छुट्टी का दिन रहने के बावजूद सीबीआई टीम मुख्य डाक अधीक्षक वीके सिंह के साथ कागजों की जांच पड़ताल में जुटी हुई थी।

बैंकों से लाए रुपये का लेखा-जोखा नहीं
नवादा के दो डाक अधिकारियों पर सीबीआई ने मामला दर्ज किया है। जिनमें कपिल देव कुमार और अंबिका चौधरी शामिल हैं। दोनों ने बैंकों से लाए रुपये का लेखा-जोखा डाकघर में नहीं किया था। जब डाकघर में ऑडिट की टीम पहुंची थी तो करोड़ों रुपये के घोटाले की बात सामने आई थी। इस मामले का कनेक्शन पूर्णिया के प्रधान डाकघर से भी मिला है। हालांकि पूर्णिया प्रधान डाकघर में भी इस तरह के बैंक और डाकघर के बीच हुए लेनदेन की फाइल को सीबीआई की टीम खंगालने में जुट गई है। जांच पूरी होने के बाद ही स्पष्ट हो पाएगा कि पूर्णिया में किस तरह की गड़बड़ी सीबीआई की टीम ने पायी है। इस दौरान सीबीआई की टीम के द्वारा कई अन्य बिंदुओं पर भी जांच पड़ताल की जा रही है। जिन दोनों पर नवादा में घोटाले को लेकर मामले दर्ज सीबीआई की टीम ने किया है । वह पहले और बाद में पूर्णिया के प्रधान डाकघर में भी लंबे समय तक रहा था। 

नवादा में हुए घोटाला का पूर्णिया से कनेक्शन 
 पटना के सीबीआई अधिकारी कुमार अभिनव ने बताया कि नवादा के प्रधान डाकघर में हुए करोड़ों रुपए के घोटाले का कनेक्शन पूर्णिया के भी प्रधान डाकघर से मिला है। इस मामले को लेकर 2 सदस्य टीम के द्वारा पिछले 24 घंटे से जांच पड़ताल की जा रही है। पूरी जांच होने के बाद ही इस मामले में कुछ विशेष जानकारी दी जा सकती है। फिलहाल जांच पड़ताल जारी है। 

कोई टिप्पणी नहीं

बिहार खबर वेबसाइट पर कॉमेंट करने के लिए धन्यवाद।