Breaking News

मुजफ्फरपुर में सुरक्षाबलों एसटीएफ और एसएसबी के ज्वाइंट ऑपरेशन में नक्सली सुरेश गिरफ्तार

 


बिहार के मुजफ्फरपुर में एसटीएफ और एसएसबी के संयुक्त ऑपरेशन में शुक्रवार की देर रात मीनापुर के हजरतपुर से हार्डकोर नक्सली सुरेश दास उर्फ जयंत को पकड़ा गया। पुलिस सूत्रों के अनुसार सुरेश मोतीपुर थाने में नक्सली कांड में नामजद होने के बाद दूसरे प्रदेश में छिपकर रह रहा था। वह वहीं से नक्सली गतिविधियों में शामिल होकर लेवी मांगने आदि कार्यों को अंजाम देता था।

एसएसबी को गुप्त सूचना मिली कि वह हजरतपुर स्थित गांव आया है। देर रात गांव में छापेमारी कर सुरेश को पकड़ लिया गया। फिलहाल उससे मोतीपुर थाने पर पूछताछ की जा रही है। पुलिस अधिकारी अभी इस मामले में कुछ भी कहने से बच रहे हैं। उससे पूछताछ के आधार पर आगे की छापेमारी की तैयारी में पुलिस टीम जुटी है।  

सुरेश के खिलाफ मोतीपुर थाना में 28 दिसंबर 2019 को मोतीपुर थानेदार के बयान पर केस दर्ज किया गया था। इसमे सुरेश दास के अलावा पुलिस ने मोतिहारी मधुबन के रामप्रवेश बैठा, लालबाबू सहनी उर्फ भास्कर, रोहित सहनी समेत 17 अन्य नक्सलियों को नामजद किया था। 

28 दिसंबर 2019 को एसएसबी की टीम ने मोतीपुर पुलिस के साथ मिलकर थाना क्षेत्र के रसुलगंज में विकास रजक को पकड़ा था। वहां से लोकसभा 2019 के बहिष्कार को लेकर नक्सली पर्चा भी मिला था। हथियार भी बरामद किया गया था। 

कोई टिप्पणी नहीं

बिहार खबर वेबसाइट पर कॉमेंट करने के लिए धन्यवाद।