Breaking News

बिहार क्राइम: जमीन विवाद में व्यवसायी की पीट पीटकर हत्या, घटना के विरोध में सड़क पर उतरे ग्रामीण


बिहार के समस्तीपुर में भूमि विवाद में एक व्यवसायी की पीट-पीटकर हत्या कर दी गई। घटना जिले के पटोरी बाजार के अंबेडकर चौक पर शुक्रवार की देर रात की है। इस घटना के बाद पटोरी बाजार की सभी दुकानें बंद हो गई तथा व्यवसायी एवं आम लोगों ने शहर के अंबेडकर चौक, कवि चौक, सिनेमा चौक, चंदन चौक को जाम कर आगजनी की। 

इस घटना के बाद पुलिस की कार्यशैली को लेकर लोगों में आक्रोश फूट गया और कई स्थानों पर लोगों ने पुलिस को बंधक बनाकर उसके विरुद्ध नारेबाजी की। इस घटना में पुलिस ने पटोरी बाजार निवासी धीरज कुमार को गिरफ्तार किया है। 

अब तक प्राप्त जानकारी के अनुसार पटोरी बाजार के अंबेडकर चौक निवासी शशि शर्मा के छोटे भाई ने अपने हिस्से से अधिक भूमि भाड़ेदार दुकानदार मृत्युंजय कुमार सिंह के नाम लिख दिया था। वर्तमान में यह मामला न्यायालय में लंबित है। दुकानदार द्वारा कब्जे में रखी गई अतिरिक्त जमीन को खाली कराने के लिए दबाव दिया जा रहा था। शुक्रवार को दुकानदार ने 20 -25 लोगों को एकत्र कर लिया। इसके बाद देर रात घर के बाहर से सीढ़ी लगाकर घर में जबरन घुसकर घर के मालिक शशि शर्मा (65) की पीट-पीटकर हत्या कर दी। 

इस दौरान शशि के छोटे भाई गुड्डू कुमार शर्मा को भी गंभीर रूप से जख्मी कर दिया। गंभीर रूप से घायल गुड्डू को इलाज के लिए अनुमंडलीय अस्पताल पटोरी में भर्ती कराया गया है। उपद्रवियों ने शशि की हत्या के बाद उसे पहली मंजिल से जमीन पर फेंक दिया। इस दौरान बाजार में पहरेदारी कर रहे नेपाली ने घटना की सूचना पुलिस को दी। लोगों का आरोप है कि पुलिस ने इस मामले में संलिप्त लोगों की गिरफ्तार करने के बजाय आनन-फानन में शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजने में अपनी रुचि  दिखायी। इस घटना को लेकर आक्रोशित लोगों ने  शनिवार की सुबह से सड़क जामकर बाजार बंद कर दिया और विरोध में सड़क पर कई जगह पर आगजनी की। खबर लिखे जाने तक इस मामले में प्राथमिकी दर्ज नहीं हो पाई है।

कोई टिप्पणी नहीं

बिहार खबर वेबसाइट पर कॉमेंट करने के लिए धन्यवाद।