Breaking News

सारण रेंज के डीआइजी मनु महाराज आजकल एक्‍शन में हैं। उन्‍होंने केस रिव्यू के दौरान कार्रवाई करते हुए चार मामलों में आइओ को सस्पेंड कर दिया है। इनमें एक आइओ छपरा जिला के हैं दो सिवान जिला के और एक गोपालगंज जिला के हैं।

 



सारण, । बिहार के सुपर कॉप माने जाने वाले सारण रेंज के डीआइजी मनु महाराज आजकल एक्‍शन में हैं। उन्‍होंने केस रिव्यू के दौरान कार्रवाई करते हुए चार एफआइआर के आइओ को सस्पेंड कर दिया है। इनमें एक आइओ छपरा जिला के हैं तो दो आइओ सिवान जिला के हैं। एक अन्‍य आइओ गोपालगंज जिला के हैं। दूसरी तरफ सारण जिले के पुलिस कप्‍ता ने बनियापुर में पोस्‍टेड थानाध्‍यक्ष को निलंबित कर दिया है।

निलंबित होने वाले पुलिस अफसरों में ये नाम हैं शामिल

निलंबित होने वाले पुलिस अफसरों में छपरा के जनता बाजार थाना क्षेत्र के सहायक दारोगा अशोक कुमार चौधरी, सिवान जिले के गुठनी थाना में पदास्थापित दारोगा विनोद कुमार, दरौली थाना में पदस्थापित सहायक दारोगा विपिन कुमार महतो एवं गोपालगंज जिले के कुचायकोट थाना के सहायक दारोगा शंकर पासवान को तत्काल प्रभाव से सस्पेंड किया गया है।

शराब से जुड़े मामलों में सुस्‍त कार्रवाई का भुगतेंगे खामियाजा

इस मामले में डीआइजी ने बताया कि दो हजार लीटर से अधिक शराब बरामद मामले में मद्य निषेध कांडों के अनुसंधान में उनके द्वारा लापरवाही एवं शिथिलता बरतने को लेकर उनके उपर कार्रवाई की गई है। वहीं इस कार्य में जिले के मांझी थाना में पदास्थापित दारोगा राजकुमार रंजन, गोपालगंज जिले के नगर थाना के दारोगा नेयाज अहमद एवं थावे थाना के दारोगा श्याम सुंदर प्रसाद का वेतन तत्काल प्रभाव से धारित किया गया है।

एसपी ने बनियापुर थानाध्यक्ष को किया निलंबित

सारण पुलिस कप्तान संतोष कुमार ने सोमवार को बनियापुर थानाध्यक्ष को निलंबित कर दिया। जबकि, चार थानेदारों से स्पष्टीकरण मांगा है। वहीं सोनपुर के सर्किल इंस्पेक्टर एवं मढौरा एसडीपीओ से भी स्पष्टीकरण मांगा है। इस संबंध मे जानकारी देते हुए एसपी ने बताया कि कार्य में लापरवाही बरतने को लेकर बनियापुर थानेदार को निलंबित किया गया है। जबकि, हरिहरनाथ, अनुसूचित जाति जनजाति थाना, तरैया थाना एवं मकेर के थानाध्यक्षों से स्पष्टीकरण पूछा गया है। इसके अलावे मढ़ौरा एसडीपीओ एवं सोनपुर सर्किल इंस्पेक्टर से स्पष्टीकरण मांगा गया है।


कोई टिप्पणी नहीं

बिहार खबर वेबसाइट पर कॉमेंट करने के लिए धन्यवाद।