Breaking News

बैंकों के आज ही निबटा लें सारे काम, कल से इन वजहों से चार दिनों तक बंद रहेंगे बैंक


बैंक का काम है तो आज शुक्रवार को ही निपटा लें नहीं तो अगले चार दिनों तक बैंक का शटर गिरा रहेगा। 13 मार्च से लेकर 16 मार्च तक जिले के सारे सरकारी बैंक बंद रहेंगे। 13 मार्च को सेकेंड सर्टडे है। 14 को रविवार। यूनाइटेड फॉरम ऑफ बैंक यूनियन के आह्वान पर 15 और 16 को बैंककर्मियों ने हड़ताल कर काम नहीं करने का फैसला लिया। एसबीआई, पीएनबी, इलाहाबाद, केनरा, दक्षिण बिहार ग्रामीण बैंक, बैंक ऑफ इंडिया, बैंक ऑफ बड़ौदा सहित अन्य सभी सरकारी बैंकों में कामकाज ठप रहेगा। एटीएम सेवा भी प्रभावित हो सकती है।

 
बीईएफआई के महासचिव नवेंदु कुमार गुप्ता ने कहा कि यूनाइटेड फॉरम ऑफ बैंक यूनियन के आह्वान पर 15 और 16 मार्च को बैंककर्मी हड़ताल पर रहेंगे। 13 मार्च की सुबह 11 बजे से शहर के आजाद पार्क से विशाल रैली निकाली जाएगी। जीबी रोड, कलेक्ट्रेट, कचहरी रोड, काशीनाथ मोड़, स्वराजपुरी रोड, बाटा मोड़ होते हुए स्टेशन रेलवे यूनियन ऑफिस पहुंचकर समाप्त हो जाएगी। 15 और 16 को सभी सरकारी बैंक बंद रहेंगे। जिले में विभिन्न बैंकों की करीब 300 शाखाओं में ताला लटका रहेगा। करीब पांच हजार बैंककर्मी हड़ताल पर रहेंगे। 

 हड़ताल के दिनों में बैंक शाखाओं के गेट पर प्रदर्शन कर आवजा बुलंद करेंगे। दो दिनों में चार सौ से अधिक का कारोबार प्रभावित होने का अनुमान है। निजी बैंकों से बंद रखने का आग्रह किया गया है। बताया बैंकों के निजीकरण की नीति वापस लेने, जनविरोधी बैंकिंग सुधार पर रोक लगाने, सार्वजनिक क्षेत्र के बैंकों के बचाने,सामाजिक बैंकिंग जारी रखने, जनता की बचत को सुरक्षित रखने और आम आदमी तक बैंकिंग सेवा पहुंचाने आदि की मांग को लेकर हड़ताल की जाएगी।  

कोई टिप्पणी नहीं

बिहार खबर वेबसाइट पर कॉमेंट करने के लिए धन्यवाद।