Breaking News

Bihar: पश्चिम चंपारण में हाइवा से कुचल कर फल व्यवसायी की मौत, आक्रोशित लोगों ने किया बवाल

 


बिहार के पश्चिम चंपारण के लौरिया-बगहा मार्ग में चटकल चौक पर गुरुवार की सुबह हाइवा ट्रक ने साईिकल सवार फल व्यवसायी संजय साह (45) को कुचल दिया। घटनास्थल पर ही उनकी मौत हो गई। वह चौतरवा थाने के इंग्लिसिया निवासी श्रवण साह के पुत्र थे। 

घटना से आक्रोशति लोगों ने इंगलिसिया में लौरिया बगहा मार्ग को टायर जलाकर जाम कर दिया। प्रदर्शन कर रहे लोग मृतक के परिजनों को पांच लाख मुआवजा देने की मांग कर रहे थे। लौरिया थानाध्यक्ष राजीव कुमार रजक ने बताया कि शव को पोस्टमार्टम के बाद परिजनों के हवाले कर दिया गया है। हाइवा का चालक गाड़ी छोड़कर फरार हो गया है। वाहन जब्त कर थाना लाया गया है। मृतक के परिजनों के शिकायत पर एफआईआर दर्ज की जा रही है। 

मृतक के भाई नरेश साह ने बताया कि नवलपुर रोड के समीप जैनी टोला तरकुलवा शिव मंदिर में महाशिवरात्रि का मेला लगता है। मेले में परिवार के लोगों ने फलों की दुकान लगायी है। गुरुवार की सुबह संजय परिजनों के साथ वहां पहुंचकर अपनी दुकान लगायी। उसके बाद वे सभी लोगों के लिए खाना लाने अपने गांव इंगलिसिया साईिकल से जाने लगे। नवलपुर रोड से जैसे ही वे लौरिया-बगहा पथ में पहुंचे। तभी लौरिया की तरफ से आ रहे हाइवा ट्रक ने उन्हें कुचल दिया। घटना के बाद हाइवा का चालक गाड़ी लेकर भागने लगा। इसी बीच लोगों ने इंगलिसिया में फोन कर घटना की सूचना दे दी। रास्ते में भीड़ देखकर चालक ने हाइवा को सड़क किनारे खड़ा कर दिया, और मौके से फरार हो गया। 

एक घंटे तक रोड पर जमे रहे प्रदर्शनकारी :
लौरिया के चटकल के समीप इंगलिसिया गांव निवासी संजय साह की हाइवा से कुचलकर हुई मौत के बाद आक्रोशित ग्रामीणों ने सड़क जाम कर दिया था। एक घंटे तक बगहा-लौरिया पथ में यातायात प्रभावित रहा। मामले की जानकारी मिलने पर चौतरवा थााध्यक्ष विनय मिश्रा मौके पर पहुंचे। थानाध्यक्ष ने लोगों को आश्वस्त किया कि सरकार द्वारा तय मुआवजा राशि दिलवाने के लिए वे अपने स्तर से प्रयास करेंगे। लौरिया थानाध्यक्ष से भी उन्होंने बात कर मुआवजा दिलवाने के लिए पहल करने को कहा। तब आक्रोशित ग्रामीणों ने जाम हटाया। 

कोई टिप्पणी नहीं

बिहार खबर वेबसाइट पर कॉमेंट करने के लिए धन्यवाद।