Breaking News

Bihar Covid-19 Update: कोरोना वेव पर बिहार अलर्ट, स्कूल संचालन पर आज हो सकता है फैसला

 


बिहार में कोरोना वायरस के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए सीएम शनिवार को प्रदेश के डीएम के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग करने वाले हैं। पटना समेत कई जिलों के अधिकारी फिलहाल और स्कूल के संचालन पर सहमत नहीं है। होली पर अन्य राज्यों से आने वाली भीड़ को देखते हुए कोरोना वायरस का संक्रमण अधिक हो सकता है।

इसीलिए शनिवार को होने वाली बैठक में जिला प्रशासन की ओर से स्कूल को बंद करने से संबंधित सुझाव आ सकता है। कई जिलों में तो प्रशासन 15 अप्रैल तक स्कूल बंद करने पर विचार कर रहा है। हालांकि, अंतिम निर्णय राज्य सरकार की ओर से लिया जाना है। अधिकारियों का कहना है कि कोरोना वायरस के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए और स्कूलों में जूनियर सेक्शन को बंद करने पर विचार किया जाएगा।
 

बिहार में कोरोना के मामले लगातार बढ़ते जा रहे
बता दें कि बिहार में कोरोना के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं। राज्य के 30 जिलों में 90 नए कोरोना संक्रमितों की पहचान शुक्रवार को हुई। राज्य में एक दिन पूर्व 25 जिलों में नए कोरोना संक्रमित मिले थे जबकि कोरोना संक्रमण का फैलाव अब 30 जिलों में हो गया। हालांकि कोरोना संक्रमितों की संख्या एक दिन पूर्व के 107 से हटकर 90 हो गयी। स्वास्थ्य विभाग से मिली जानकारी के अनुसार पटना में सर्वाधिक 26 नए संक्रमितों की पहचान की गई। पटना में एक दिन पूर्व  जबकि भागलपुर में 7 नए संक्रमित मिले। इसके अतिरक्ति शेष 28 जिलों में एक से पांच नए कोरोना संक्रमितों की पहचान की गई।

कोई टिप्पणी नहीं

बिहार खबर वेबसाइट पर कॉमेंट करने के लिए धन्यवाद।