Breaking News

Bihar Board Inter Result 2021 : क्या बिहार बोर्ड इंटर के नतीजे पिछले साल की तरह इस साल 24 मार्च को होंगे जारी?, जानें क्या है अपडेट


Bihar Board Inter Result 2021 : बिहार बोर्ड के इंटरमीडिएट रिजल्ट 2021 के मूल्यांकन का कार्य अब समाप्त हो चुका है। बोर्ड अब इंटर के रिजल्ट की तैयारी कर रहा है। पिछले साल जहां बिहार बोर्ड ने 24 मार्च को इंटर के नतीजों की घोषणा कर दी थी, वहीं इस बार भी उम्मीद जताई जा रही है कि होली से पहले 24 मार्च तक बिहार बोर्ड इंटर के नतीजे जारी कर देगा। आपको बता दें कि अभी तक इंटर रिजल्ट की तारीख के बारे में बोर्ड ने कोई घोषणा नहीं की है।

आप लाइव हिंदुस्तान पर भी बिहार बोर्ड के नतीजे चेक कर सकेंगे। इसके लिए आपको नीचे दिए गए लिंक पर रजिस्ट्रेशन करना होगा। रजिस्ट्रेशन के बाद जैसे ही रिजल्ट जारी होगा, आपको लाइव हिंदुस्तान सबसे पहले नोटिफिकेशन भेजेगा। बिहार बोर्ड इंटरमीडिएट के नतीजे http://onlinebseb.inbiharboardonline.bihar.gov.in पर जारी किए जाएंगे।

नीचे दिए गए लिंक पर करें रजिस्ट्रेशन

पिछले साल कोरोना वायरस महामारी में जहां सभी बोर्ड ने देरी से नतीजे जारी किए थे, वहीं बिहार बोर्ड ने समय पर नतीजे जारी करके नया कीर्तिमान रचा था। ऐसे में इस साल जहां कई बोर्ड की परीक्षाएं अभी शुरू नहीं हो पाई हैं, वहीं बिहार बोर्ड नतीजे जारी करने जा रहा है। इससे पहले साल 2019 में बिहार बोर्ड के इंटरमीडिएट की वार्षिक परीक्षाएं 6 फरवरी से शुरू हुई थीं और परिणाम 30 मार्च को जारी हुए थे। बोर्ड ने दावा किया था कि 2020 में उसने पूरी प्रक्रिया में साल 2019 की तुलना में तीन दिन कम समय लिया था। पिछले साल बोर्ड की ओर से जारी बयान में कहा गया था कि समिति ने लगातार दूसरे साल मार्च में रिजल्ट जारी करके पूरे देश में कीर्तिमान बनाया है। पिछले साल कोरोना वायरस महामारी की स्थिति  में इस परीक्षाफल की घोषणा के लिए प्रेस कॉन्फ्रेंस का आयोजन नहीं किया गया था।

कोई टिप्पणी नहीं

बिहार खबर वेबसाइट पर कॉमेंट करने के लिए धन्यवाद।