Breaking News

Bihar Board 12th Result 2021: कॉपी मूल्यांकन का कार्य आज से समाप्त, अब रिजल्ट घोषित होने का इंतजार

 


Bihar Board 12th Result 2021: बिहार विद्यालय परीक्षा समिति (BSEB) की 12वीं (Intermediate) कक्षा की उत्तरपुस्तिकाओं के मूल्यांकन का कार्य आज से समाप्त हो गया। इसी के साथ ही अब छात्रों के बीच बीएसईबी कक्षा 12 रिजल्ट को जारी किए जाने का इंतजार और बढ़ गया। आपको बता दें कि बिहार बोर्ड 12वीं की कॉपियों का मूल्यांकन पहले 15 मार्च को पूरा होना था लेकिन इसे बढ़ाकर 17 मार्च 2021 कर दिया गया था। इसके बाद भी जब कॉपियों का मूल्यांकन रह गया तो मूल्यांकन की डेडलाइन 19 मार्च के लिए बढ़ा दी गई थी।

उम्मीद है कि बिहार बोर्ड 10वीं की कॉपियों का मूल्यांकन कार्य होते ही या पहले भी इंटरमीडिएट का रिजल्ट घोषित कर देगा। हालांकि इस संबंध में अभी बिहार बोर्ड की ओर ऑफिशियल तिथि का ऐलान नहीं किया गया।

पिछले वर्षों की बात करें तो बिहार बोर्ड उत्तर पुस्तिकाओं के मूल्यांकन कार्य समाप्त होने के 10 दिन के अंदर की 12वीं कक्षा का रिजल्ट घोषित कर देता है।

रिजल्ट जारी होने के बाद बीएसईबी बिहार बोर्ड कक्षा 12 परीक्षा 2021 में भाग लेने वाले छात्र अपना रिजल्ट बोर्ड की वेबसाइट biharboardonline.bihar.gov.in, onlinebseb.in, biharboard.ac.in, biharboard.online, या biharboardonline.com पर ऑनलाइन चेक कर सकेंगे।

बिहार बोर्ड 12वीं की परीक्षाएं इस साल 1 फरवरी से 13 फरवरी 2021 के बीच पूरे राज्यभर में आयोजित की गई थीं। इस बिहार बोर्ड इंटर की परीक्षा के लिए 13.5 लाख छात्रों ने रजिस्ट्रेशन कराया था जिसमें 7.03 लाख लड़के और 6.46 लाख लड़कियां हैं। 

कोई टिप्पणी नहीं

बिहार खबर वेबसाइट पर कॉमेंट करने के लिए धन्यवाद।