Breaking News

Apple ने हमेशा के लिए बंद किया ये प्रोडक्ट, जानिए क्या है इसकी वजह


Apple ने अपने पहले स्मार्ट स्पीकर होमपॉड को हमेशा के लिए बंद कर दिया है। Apple Homepod Siri वॉइस को सपॉर्ट करने वाला कंपनी का पहला स्पीकर था। कंपनी ने इस स्पीकर को चार साल पहले 2018 में लॉन्च किया था। बता दें कि Apple HomePod की मौजूदा यूनिट्स की बिक्री जारी रहेगी। इसके साथ ही कंपनी मौजूदा HomePods ग्राहकों को सॉफ्टवेयर अपडेट और एपल केयर सर्विस मिलती रहेगी। बता दें कि भारत में Apple Homepod Smart Speaker की कीमत 19,900 रुपये रखी हुई थी। साथ ही इसमें हाई ऑडियो साउंड भी दिया है। यूजर इस स्पीकर पर एपल म्यूजिक के साथ 60 मिलियन (6 करोड़) गाने सुन सकते हैं।

Apple Homepod की जगह लेगा अब ये स्पीकर 
इस फुल साइज स्पीकर की जगह अब होमपॉड मिनी लेगा। कंपनी ने टेकक्रंच को बताया कि वह अब होमपॉड मिनी पर फोकस करना चाहता है। होमपॉड मिनी को मार्केट में भी अच्छा रिस्पॉन्स मिल रहा है। इसी वजह से ओरिजनल होमपॉड को बंद किया जा रहा है। Apple होमपॉड मिनी की खासियत है इस स्पीकर के साथ म्यूजिक के अलावा हैड्स फ्री कॉलिंग भी कर सकते हैं। ये पर्सनल लिविंग सजेनश भी देता है साथ ही Apple टीवी के साउंड को भी लाउड करता है। वहीं, इसे Apple के लैपटॉप मैक के साथ भी कनेक्ट कर सकते हैं। Apple HomePod Mini की कीमत 9,990 रुपए है।

HomePod mini के स्पेसिफिकेशन
HomePod mini में Apple S5 प्रोसेसर दिया गया है। यह वही चिप है, जिसे सबसे पहले एप्पल वॉच सीरीज 5 में दिया गया था। इसके साथ ही इस स्मार्ट स्पीकर में U1 चिप के साथ अल्ट्रा-वाइडबैंड तकनीक का सपोर्ट दिया गया है। इस तकनीक के जरिए स्पीकर अपने-आप डोर लॉक से लेकर वॉल्यूम तक कंट्रोल कर सकते हैं। इसकी खूबी यह है कि अगर कोई इस स्पीकर को घर से चुरा लेता है, तो यह डिवाइस यूजर को सचेत कर देता है। 

कोई टिप्पणी नहीं

बिहार खबर वेबसाइट पर कॉमेंट करने के लिए धन्यवाद।