Breaking News

मध्य प्रदेश: इंदौर, भोपाल और जबलपुर में वीकेंड पर रहेगा लॉकडाउन, 31 मार्च तक स्कूल-कॉलेज भी बंद

 


कोरोना वायरस संक्रमण के बढ़ते प्रकरणों को देखते हुए मध्य प्रदेश के तीन शहरों इंदौर, भोपाल और जबलपुर में शनिवार रात 10 बजे से सोमवार सुबह 6 बजे तक लॉकडाउन रहेगा। इसके अलावा, प्रदेश के भोपाल, इंदौर और जबलपुर नगरों में आगामी 31 मार्च तक स्कूल- कॉलेज बंद रहेंगे।

मध्य प्रदेश जनसंपर्क विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि लॉकडाउन के दौरान आवश्यक सेवाएं और उद्योग चालू रहेंगे। अधिकारी ने बताया, ''मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने शुक्रवार शाम को मंत्रालय में कोरोना की स्थिति और व्यवस्थाओं की समीक्षा की और यह फैसला लिया।''

चौहान ने कहा, ''प्रदेश में कोरोना के प्रकरण बढ़ रहे हैं। फिर से गंभीर स्थिति न हो, इससे बचने के लिए मेरा प्रदेश की जनता से अनुरोध है कि सभी अनिवार्य रूप से मास्क लगाएं, दो गज की दूरी रखें, कहीं भीड़ न करें और कोरोना संक्रमण को रोकने में अपना योगदान दें।'' मुख्यमंत्री ने कहा कि जो लोग मास्क नहीं लगा रहे हैं, वे ना केवल अपनी, अपनों की बल्कि समाज में सभी की जिंदगी खतरे में डाल रहे हैं। सरकार सभी आवश्यक इंतजाम कर रही है, लेकिन संक्रमण रोकने के लिए आप सभी का पूरा सहयोग बहुत जरूरी है।

उन्होंने कहा कि इंदौर, भोपाल और जबलपुर में रविवार को लॉकडाउन के दौरान सामाजिक समारोह आयोजित करने के लिए प्रशासन से अनुमति लेनी होगी। बैठक में अपर मुख्य सचिव (स्वास्थ्य) मोहम्मद सुलेमान ने बताया कि गत दिवस प्रदेश में 21,000 कोरोना जांच किए गए। प्रदेश की पॉजिटिविटी रेट 5.5 प्रतिशत आई है, जो अधिक है।

मध्य प्रदेश में शुक्रवार को कोरोना वायरस संक्रमण के 1140 नए मामले सामने आए और इसके साथ ही प्रदेश में इस वायरस से अब तक संक्रमित पाए गए लोगों की कुल संख्या 2,73,097 तक पहुंच गई, जिनमें से अब तक 3,901 लोगों की मौत हो चुकी है, 2,62,587 मरीज स्वस्थ होकर घर चले गए हैं और 6,609 मरीजों का इलाज विभिन्न अस्पतालों में चल रहा है। शुक्रवार को कोविड-19 के 309 नये मामले इंदौर में आए, जबकि भोपाल में 272 और जबलपुर में 97 नए मामले आए।

कोई टिप्पणी नहीं

बिहार खबर वेबसाइट पर कॉमेंट करने के लिए धन्यवाद।