Breaking News

नीट 2021 परीक्षा एक अगस्त को, जल्द शुरू होगा रजिस्ट्रेशन

 


NEET 2021: राष्ट्रीय पात्रता सह प्रवेश परीक्षा (नीट 2021) के लिए नेशनल टेस्टिंग एजेंसी ने परीक्षा की तिथि घोषित कर दी है। इस बार यह परीक्षा 1 अगस्त 2021 को आयोजित होगी। परीक्षा का दिन रविवार होगा। एनटीए की ऑफिशयल वेबसाइट nta.ac.in पर एमबीबीएस,बीडीएस में प्रवेश के लिए होने वाली नीट परीक्षा की तारीख का ऐलान किया गया है। नीट 2021 के लिए ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया जल्द ही शुरू होगी।

मेडिकल कॉलेजों के अंडरग्रेजुएड कोर्सों में प्रवेश के लिए होने वाली राष्ट्रीय पात्रता सह प्रवेश परीक्षा इस कुल 11 भाषाओं में आयोजित की जाएगी।

एमबीबीएस,बीडीएस में प्रवेश पाने के इच्छुक छात्र नीट की ऑफिशियल वेबसाइट ntaneet.nic.in पर जाकर प्रवेश परीक्षा के लिए अपना रजिस्ट्रेशन करा सकेंगे।

नीट के आवेदन फॉर्म और सूचना बुलेटिन आधिकारिक वेबसाइट ntaneet.nic.in पर उपलब्ध होंगे। वहीं, सभी अटकलों पर विराम लगाते हुए यह भी पुष्टि की कि गई है नीट यूजी को इस वर्ष दो बार आयोजित नहीं किया जाएगा। परीक्षा एकबार ही होगी।

नीट स्कोर का उपयोग एम्स और जीपमर  संस्थानों सहित मेडिकल कॉलेजों में प्रवेश के लिए किया जाता है। हर साल 15 लाख से अधिक छात्र प्रवेश परीक्षा में उपस्थित होते हैं। इसबार परीक्षा थोड़ा विलंब से लिया जा रहा है। हरबार परीक्षा मई होती थी। इसबार परीक्षा एक माह विलंब से लिया जा रहा है। इस परीक्षा में बिहार से 60 से 70 हजार छात्र परीक्षा में शामिल होते है। यह परीक्षा ऑफलाइन होगी।

कोई टिप्पणी नहीं

बिहार खबर वेबसाइट पर कॉमेंट करने के लिए धन्यवाद।