Breaking News

जेल से रंगदारी मांगने पर 11 दिन में सातवीं बार बेउर जेल में चली तलाशी, कैदियों के पास मिले कायमचूर्ण

 


पटना, । आदर्श केन्द्रीय कारा बेउर में दबंग कैदियों द्वारा रंगदारी मांगे जाने और न देने पर कैदियों को प्रताडि़त करने पर जिला-पुलिस प्रशासन गंभीर हो गया है। ऐसे दबंग कैदियों को तत्काल प्रभाव से सेल में डालने का निर्देश दिया है। जेल में सेल कम न पड़ जाए इसके लिए शनिवार को पुराने कठोर कारावास वाली सेलों की सफाई शुरू कर दी गई है।

कायमचूर्ण का ही सहारा

शनिवार की दोपहर को पटना के जिलाधिकारी डा.चन्द्रशेखर सिंह व एसएसपी उपेन्द्र शर्मा इस महीने के 11 दिनों में सातवीं बार निरीक्षण करने पहुंचे। छापेमारी में कोई आपत्तिजनक सामान नहीं मिला। मगर तलाशी के दौरान कई कैदियों के पास कायमचूर्ण मिला। दरअसल, जेल के अंदर अधिकारी-कर्मचारी व कैदियों को खैनी-बीड़ी, गुटखा अथवा सिगरेट ले जाने पर पाबंदी लगा दी है। पिछले चार दिनों में कैदियों के सारे वार्ड से खैनी व चुनौटी को जब्त कर लिया गया है। काराकर्मियों की जेल गेट पर तलाशी ली जा रही है। कोई भी कर्मचारी मोबाइल लेकर जेल के अंदर नहीं जा सकता है। ऐसे में कैदियों को फ्रेश होने के लिए कायमचूर्ण का ही सहारा है।

कुख्‍यात को सेल में डाला गया

वार्ड संख्या 2-19 में बंद नीरज के वार्ड की भी तलाशी ली गई। उसपर जेल से ही मोबाइल से तस्वीर लेकर उसे वायरल करवाने का आरोप है। जेल से ही महंत से रंगदारी मांगे जाने की शिकायत पर कुख्यात अपराधी टुनटुन गोप को सेल में डाल दिया गया है। उसके एक शागिर्द को जहानाबाद जेल स्थानांतरित कर दिया गया है।  

दरअसल, जेल के अंदर दबंग कैदियों के साम्राज्य को ध्वस्त करने के लिए कारा महानिरीक्षक मिथिलेश मिश्र लगातार छापेमारी की कारवाई करा रहे हैं। 

कोई टिप्पणी नहीं

बिहार खबर वेबसाइट पर कॉमेंट करने के लिए धन्यवाद।