Breaking News

गोपालगंज में जहरीली शराब पीने से तीन और की मौत, SHO और चौकीदार निलंबित

 


बिहार के गोपालगंज जिले में जहरीली शराब पीने से तीन और लोगों की मौत हो गई है। हालांकि झारखंड के दो मजदूरों की पोस्टमार्टम रिपोर्ट में जहरीली शराब की पुष्टि नहीं हुई है। अभी विसरा रिपोर्ट का इंतजार किया जा रहा है। इस पूरे मामले में लापरवाही बरतने के आरोप में विजयीपुर के एसएचओ मनोज कुमार और चौकीदार अमरेश यादव को निलंबित कर दिया गया है।

बुधवार को झारखंड के गुमला जिले के रहने वाले दो मजदूरों की मौत हो गई थी। दरअसल, 6 मजदूर काम के बाद पास के ही गांव में शराब पीने गए थे। तीन की हालत बिगड़ने पर उन्हें भोरे रेफरल अस्पताल ले जाया गया, जहां से डॉक्टरों ने सदर अस्पताल रेफर कर दिया। इसमें से दो की मौत हो गई जबकि तीसरे का निजी नर्सिंग होम में इलाज चल रहा है।

वहीं गुरुवार को शिवदत्त-छापर गांव के दो और विजयपुर क्षेत्र में आने वाले खुथा गांव के एक व्यक्ति की रहस्यमय परिस्थितियों में मौत हो गई। पुलिस ने कहा कि मृतकों की पहचान 55 वर्षीय राम अवध यादव, उनके पुत्र काशी यादव (30) और केदार यादव (65) के रूप में हुई है। जब प्रशासन को मौतों की सूचना मिली तो जिला अधिकारी (डीएम) डॉ नवल किशोर चौधरी और एसपी आनंद कुमार मौके पर पहुंचे और घटना की जानकारी ली। हालांकि दोनों के पहुंचने तक तक मृतकों का अंतिम संस्कार हो चुका था। डीएम ने बताया किया कि प्रारंभिक जांच के अनुसार राम अवध पुरानी बीमारी से पीड़ित थे और काशी की मृत्यु उनके पिता की मृत्यु से लगे सदमे के कारण  हुई। केदार के मामले में बुढ़ापे को मौत का कारण बताया गया।

एसपी आनंद कुमार ने बताया कि शराब की आपूर्ति के संबंध में पीड़ित की बेटी के बयान के आधार पर सुभाष गौर और अन्य के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई है। गौर के परिवार के सदस्यों ललिता देवी और किरण देवी को इस संबंध में शुक्रवार शाम गिरफ्तार किया गया था और उनसे पूछताछ जारी है।

कोई टिप्पणी नहीं

बिहार खबर (SUBHAKAR MEDIA PRIVATE LIMITED) वेबसाइट पर कॉमेंट करने के लिए धन्यवाद।