Breaking News

हाजीपुर - पोझिया लाइन होटल के पास ट्रक से कुचलकर युवक की मौत

 


लालगंज-हाजीपुर मुख्य मार्ग के पोझिया स्थित एक लाइन होटल के पास ट्रक ने एक युवक को कुचल दिया। जिससे युवक की घटनास्थल पर ही मौत हो गई। मृतक पोझिया गांव के पूर्व सैनिक बच्चा प्रभाकर का बेटा विक्की कुमार, उम्र 22 वर्ष था। घटना की सूचना मिलते ही स्थानीय लोगों का हुजूम उमड़ पड़ा और लोगों ने आक्रोश व्यक्त करते हुए सड़क जाम कर दिया।

सूचना मिलने पर लालगंज पुलिस घटनास्थल पर पहुंची और जाम छुड़ाने का प्रयास किया, लेकिन आक्रोशित जनता नहीं मानी। लोगों का कहना था कि इस मार्ग पर 05 साल में सैकड़ों लोग वाहनों की ठोकर से मरे और विकलांग हुए। जाम कर रहे लोग भारी वाहनों के परिचालन पर रोक लगाने की मांगकर रहे थे ताकि और किसी मां का गोद सुनी न हो। लोगों का कहना था कि हर घटना के बाद वाहनों गति सीमा 40 कि.मी. प्रति घण्टा निर्धारित करने, सड़क का चौड़ीकरण कर डिवाइडर बनाने की मांग उठती है। प्रशासन आश्वासन देती है, लेकिन कुछ नहीं हुआ। बड़ी तेज रफ्तार वाहनों से पैदल, साइकिल, बाइक वाले लोगों की जान जा रही है। जामकर रहे लोग जानना चाह रहे थे कि इस सड़क पर और कितनी हत्या के बाद एहतियात बरती जाएगी। बाद में शव को पुलिस पोस्टमार्टम के लिए भेजी। शनिवार को पोझिया गांव निवासी पूर्व सैनिक बच्चा प्रभाकर का लड़का विक्की कुमार अपनी मां रेणु देवी को लालगंज कॉलेज छोड़कर हाजीपुर किसी काम से जा रहा था। इसी दौरान पोझिया गांव के समीप एक लाइन होटल के पास तेज रफ्तार ट्रक ने ठोकर मारकर कुचल दिया। जिससे युवक की घटना स्थल पर ही मौत हो गई। ट्रक का चालक नामिडीह में सड़क किनारे ट्रक खड़ा कर भाग निकला।

जाम की सूचना पर बीडीओ राधारमन मुरारी, प्रशिक्षु पुलिस उपाधीक्षक सह लालगंज थानाध्यक्ष विप्लव कुमार, इंस्पेक्टर रोहण कुमार, एसआई ऐजाज आलम, गंगा सोरेन, पीएसआई सुनील कुमार समेत बेलसर थाना और करताहा थाना पुलिस बल के साथ घटनास्थल पर पहुंचे और लोगों को समझाने का प्रयास किया। मगर लोग हाजीपुर-लालगंज मुख्यमार्ग से भारी गाड़ियों के परिचालन पर रोक लगाने की मांग पर अड़े रहे। जिस वजह से पांच घंटों तक यातायात बाधित रहा और गाड़ियों की लंबी कतार लग गई। पांच घंटे बाद लालगंज थानाध्यक्ष और बीडीओ द्वारा लोगों के मांग पत्र को अग्रसारित किए जाने के बाद सड़क जाम हटा और शव को पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल हाजीपुर भेजा गया।

लगातार हो रही घटना, लोगों ने जताया दुख

नगर पंचायत उपाध्यक्ष दिलीप ठाकुर, नगर पार्षद नरेंद्र शर्मा, बबन ठाकुर, मुखिया अवधेश सिंह, प्रभात सिंह, रवि साह, अजय राय, हरेंद्र कुमार ठाकुर, हिदू पुत्र के अमन कुमार आदि का कहना था कि तेज रफ्तार भारी गाड़िया के परिचालन की वजह से आए दिन दुर्घटना होती रहती है। लोगों का यह भी कहना है कि बड़ी गाड़ियां टोल टैक्स बचाने के चक्कर में इस रास्ते से गुजरती हैं। जिससे इस सड़क पर गाड़ियों का परिचालन काफी बढ़ गया है। इस कारण दुर्घटना होती हैं। बीते गुरुवार को भी नामिडीह में एक बच्ची की मौत ट्रक से कुचलने से हुई थी।

लालगंज - 01 - एक लाइन होटल के पास ट्रक द्वारा एक युवक को कुचल के बाद लगा जाम।

लालगंज-02- घटनास्थल पर पहुंची पुलिस।


कोई टिप्पणी नहीं

बिहार खबर वेबसाइट पर कॉमेंट करने के लिए धन्यवाद।