Breaking News

बिहार प्रदेश अध्‍यक्ष के सामने ही आपस में भिड़ गए कांग्रेस कार्यकर्ता, धक्‍का-मुक्‍की और हाथापाई

 




बिहार के कटिहार में एक बार फिर कांग्रेस की गुटबाजी सामने आ गई। कांग्रेस प्रदेश प्रभारी भक्त चरण दास के सामने ही कांग्रेसी भिड़ गए। धक्का-मुक्की के साथ ही हाथापाई भी शुरू हो गई। भारी हंगामे को किसी तरह शांत कराने की कोशिश में नेता जुटे लेकिन सफलता के लिए काफी मशक्कत करनी पड़ी।

कटिहार किसान आंदोलन के समर्थन में कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने पदयात्रा निकाली थी। कार्यक्रम में कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष मदन मोहन झा सहित पार्टी के अन्य पदाधिकारी यहां पहुंचे। इसी सिलसिले में पार्टी कार्यालय में बैठक चल रही थी। इसी दौरान जिलाध्यक्ष के खिलाफ विरोधी गुट के कार्यकर्ताओं ने हंगामा शुरू कर दिया। इस बीच जिलाध्‍यक्ष के समर्थक भी वहां हंगामा करने लगे। दोनों पक्षों में धक्का-मुक्की शुरू हो गई। विरोधी गुट के कार्यकर्ताओं ने जिलाध्यक्ष को हटाने की मांग करने लगे।

यहां पदया‍त्रा और बैठक में कांग्रेस प्रदेश प्रभारी भक्त चरण दास भी आए थे। उन्‍हीं की अगुवाई में कृषि कानून के विरोध में सत्‍याग्रह पदयात्रा निकाली जानी थी। कार्यक्रम में कार्यकर्ता इकट्ठे ही हुए थे कि कांग्रेस के कटिहार जिलाध्‍यक्ष प्रेम राय के विरोधी गुट ने हंगामा करना शुरू कर दिया। इसके बाद जिलाध्‍यक्ष के समर्थक भी वहां कूद गए। दोनों के बीच धक्‍का-मुक्‍की और हाथापाई शुरू हो गई। हंगामा उस समय और उग्र हो गया, जब एक गुट ने मनिहारी के कांग्रेस विधायक मनोहर प्रसाद पर उनके अनुपस्थित में कटाक्ष शुरू कर दिया। हालांकि विधायक मनोहर प्रसाद वहां नहीं आए थे।

कटाक्ष के बाद बवाल
बवाल तब शुरू हुआ जब जिला अध्यक्ष प्रेम राय ने मनिहारी विधायक मनोहर प्रसाद पर कुछ कटाक्ष कर दिया। इसके बाद विधायक समर्थक भड़क गए। किसी तरह से मामले को शांत कराया गया। हालांकि ये कटाक्ष विधायक की गैरमौजूदगी में हुआ था। लेकिन समर्थकों ने इसे सुन लिया और हंगामा खड़ा कर दिया।

कोई टिप्पणी नहीं

बिहार खबर वेबसाइट पर कॉमेंट करने के लिए धन्यवाद।