Breaking News

मोतिहारी -परीक्षा में सख्ती से नाराज परीक्षार्थियों ने सहायक प्रोफेसर को पीटा


 

बिहार में मोतिहारी इंजीनियरिंग कॉलेज में चल रही बीटेक परीक्षा में नकल की छूट नहीं दिए जाने से नाराज परीक्षार्थियों ने प्रोफेसरों पर हमला कर दिया। वहीं उनके वाहन को क्षतिग्रस्त कर दिया। शुक्रवार को द्वितीय पाली की थर्ड इयर की परीक्षा समाप्त होने के बाद कॉलेज से निकल रहे सहायक प्रोफेसर की गाड़ी को घेर लिया। छात्रों ने गाड़ी को क्षतिग्रस्त कर दिया। वहीं सहायक प्रोफेसरों के साथ मारपीट की। जिसमें रसायन विभाग के सहायक प्रोफेसर डॉ. तन्मय रथ चोटिल हो गये। उनकी आंख में चोट आयी है। वहीं गाड़ी में सवार अन्य दो प्रोफेसर संदीप कुमार, नीतीश कुमार यादव के अलावा निशांत कुमार को भी चोट आयी है। इसके पूर्व गुरुवार रात करीब 9 बजे छात्रों ने कॉलेज परिसर में भी जमकर तोड़फोड़ की थी। अधिकांश कमरों के शीशे तोड़ दिये गये। कॉलेज के कंप्यूटर सहित अन्य सामान को नुकसान पहुंचा। जिसकी क्षति के आकलन करने के लिए प्राचार्य द्वारा एक छह सदस्यीय टीम का गठन किया गया है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

सदर डीएसपी अरुण कुमार गुप्ता का कहना है कि प्रोफेसर की ओर से अभी कोई आवेदन नहीं मिला है। आवेदन मिलने पर एफआईआर होगी। मुफस्सिल थाने के पुलिस अधिकारी घटनास्थल पर पहुंच मामले की जांच कर रहे हैं। इधर, कॉलेज प्रशासन ने कॉलेज को बंद करने का निर्णय लिया है। साथ ही शनिवार सुबह दस बजे तक छात्रों ने हॉस्टल खाली करने का आदेश दिया गया है।

कहते हैं प्राचार्य
प्राचार्य रामचंद्र प्रसाद ने बताया कि छात्रों ने गाड़ी को क्षतिग्रस्त किया गया है। वहीं कॉलेज में तोड़फोड़ की गयी है। मामले को प्रशासन के सुपूर्द कर दिया गया है। जांच रिपोर्ट के आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी। क्षति का आकलन किया जा रहा है। फिलहाल कॉलेज को बंद करने और हॉस्टल को खाली करने का निर्देश दिया गया है। विश्वविद्यालय को भी इस घटना की जानकारी दी गयी है।

कोई टिप्पणी नहीं

बिहार खबर वेबसाइट पर कॉमेंट करने के लिए धन्यवाद।