Breaking News

गोपालगंज में जहरीली शराब पीने से दो लोगों की आंखों की रोशनी गायब

 


गोपालगंज जिले के विजयीपुर थाने के मठिया गांव में जहरीली शराब पीने से दो लोगों की आंखों की रोशनी चली गई है। परिजन आनन-फानन में दोनों को इलाज के लिए लेकर प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र विजयीपुर पहुंचे। वहीं दो लोगों के आंखों की रोशनी गायब होने की सूचना मिलने के बाद फिर एक बार तीसरे दिन जिला प्रशासन की नींद उड़ गई। वरीय पदाधिकरियों के आदेश के बाद हथुआ एसडीओ, एसडीपीओ, विजयीपुर बीडीओ, सीओ व थानाध्यक्ष काफी संख्या में पुलिस बल के साथ विजयीपुर पीएचसी में पहुंचे। इसके बाद उनका बयान दर्ज किया। डॉक्टरों ने प्राथमिक उपचार करने के बाद उनकी हालत गंभीर देखकर बेहतर इलाज के लिए उन्हें देवरिया रेफर कर दिया। बता दें कि इससे पहले बुधवार व गुरुवार को भी विजयीपुर में झारखंड के तीन व स्थानीय दो लोगों यानि कुल पांच लोगों की संदिग्ध स्थिति में मौत हो चुकी है। इस मामले में विजयीपुर थानाध्यक्ष मनोज कुमार व चौकीदार अमरेश यादव को तत्काल प्रभाव से एसपी ने सस्पेंड कर दिया है। 

घटना के संबंध में बताया जा रहा है कि 15 फरवरी की रात विजयीपुर थाने के मठिया गांव में शराब पीने से मझवलिया गांव के रामध्यान गोंड व तिलकधारी यादव की तबियत खराब हो गई। पेट में दर्द शुरू हो गया। फिर परिजन शराब से जुड़ा मामला होने के कारण चुप रहे। इधर-उधर इलाज कराते रहे। लेकिन, शुक्रवार की सुबह दोनों के आंखों से रोशनी गायब हो गई। उन्हें कुछ दिखाई नहीं दे रहा था। इसके बाद ग्रामीणों के कहने पर परिजन उन्हें लेकर पीएचसी में पहुंचे। जहां मामले का खुलासा हुआ। 

दो लोगों के आंखों की रोशनी गायब होने की सूचना मिलने के बाद डीएम डॉ नवल किशोर चौधरी व एसपी आनंद कुमार समेत अन्य पदाधिकारियों ने गांव में पहुंचकर मामले की छानबीन की। वहीं डीएम ने बताया कि मामले में जहरीली शराब पीने के शक के आधार पर विजयीपुर थाने में प्राथमिकी दर्ज करायी गयी है। दोनों लोगों का पहले स्थानीय पीएचसी में इलाज कराया गया। बाद में उनके परिजन बेहतर इलाज के लिए बाहर लेकर चले गए। मामले में तफ्तीश करने पर ही पता चलेगा कि आंखों की रोशनी कैसे गयी है। वैसे पुलिस ने मामले में दो लोगों को गिरफ्तार भी किया है। जिनसे पूछताछ की जा रही है।

कोई टिप्पणी नहीं

बिहार खबर वेबसाइट पर कॉमेंट करने के लिए धन्यवाद।