Breaking News

Bihar Crime: सीतामढ़ी में जमीन विवाद को लेकर महंथ की गोली मारकर हत्या

 


बिहार के सीतामढ़ी जिले में रिंग बांध स्थित पीली कूटी के समीप सिद्धि आश्रम के महंथ की जमीन विवाद में गोली मारकर हत्या कर दी गयी। मृतक की पहचान महंथ हरि नारायण दास के रूप में की गयी है। वहीं मारपीट व रोड़ेबाजी में एक महिला भी जख्मीं हो गयी। उसकी पहचान देवनंदन दास उर्फ दिलीप के पत्नी सुनीता देवी के रूप में की गयी। जख्मीं का  इलाज सदर अस्पताल में चल रहा है।

देवनंदन दान से बताया कि मंगलवार की देर शाम स्थानीय दो लड़को के नेतृत्व में करीब 10-15 की संख्या में लोग पहुंचे। रोड़ेबाजी करते हुए मारपीट शुरू कर दी। इसी दौरान स्थानीय एक लड़का मंदिर के अंदर घुसकर गुरूजी (महंथ हरिनारायण दास) को गोली मार दिया। जिससे उनकी मौके पर ही मौत हो गयी। जिसके बाद सभी फरार हो गये। गुरूजी व जख्मीं को इलाज के लिए सदर अस्पताल लाया। जहां चिकित्सकों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। वहीं जख्मीं का इलाज चल रहा है। सूचना पर सदर एसडीपीओ रामाकांत उपाध्याय, नगर थानेदार विकास कुमार सहित बड़ी संख्या में पुलिस बल घटनास्थल पर पहुंची। सदर एसडीपीओ व सर्किल इंस्पेक्टर ने सदर अस्पताल पहुंचकर घटना की जानकारी ली। 

देवनंदन दास ने बताया कि आश्रम की जमीन पर कुछ लोग कब्जा किये हुए है। जिसको लेकर केस भी चल रहा है। वहीं आश्रम में सोमवार को मिट्टि भराई हो रही थी। इसी दौरान उक्त दोनों लड़के वहां पहुंचकर काम को रोकवा दिया। हंगामा किया। सूचना पर पहुंची पुलिस ने मामले को शांत कराया। इसी के प्रतिशोध लेने के लिए मंगलवार की शाम में अपने साथियों के साथ आकर हमला कर दिया। 

नगर थाना पुलिस ने घटना के बाद आसपास में लगे सीसीटीवी को खंगाल रही है। जिससे की हमलवरों को पहचान किया जा सके। वहीं पुलिस बयान लेकर आगे की कार्रवाई के लिए आरोपित के घरों पर छापेमारी की है। लेकिन दोनो आरोपित फरार मिले। 

रास्ता भरने को लेकर सोमवार को विवाद हुआ था। पुलिस ने मामला शांत कराया दिया था। मंगलवार की शाम में उसी विवाद को लेकर दोनो पक्षों की ओर से रोड़ेबाजी हुई। जिसमें महंथ के सर में चोट लगने से मौत हो गयी है। वहीं एक महिला भी जख्मीं हो गयी है। आरोपितों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है। - अनिल कुमार, एसपी

कोई टिप्पणी नहीं

बिहार खबर वेबसाइट पर कॉमेंट करने के लिए धन्यवाद।