Breaking News

Bihar Board 9th Exam: बिहार बोर्ड 9वीं वार्षिक परीक्षा दो पालियों में होगी, ये है शेड्यूल


बिहार बोर्ड ने नौंवी वार्षिक परीक्षा का कार्यक्रम (शेड्यूल) जारी कर दिया है। मैट्रिक के सेंटअप परीक्षा की तरह नौंवी वार्षिक परीक्षा ली जायेगी। परीक्षा दो पालियों में आयोजित की जायेगी। दोनों पालियों में 15 मिनट प्रश्न पत्र पढ़ने को दिया जायेगा। 

प्रथम पाली सुबह 9.30 से 12.45 बजे तक और दूसरी पाली 1.45 से पांच बजे तक ली जायेगी। विज्ञान और सामाजिक विज्ञान विषय की परीक्षा प्रथम पाली में 9.30 से 12.15 बजे तक ली जायेगी। हर दिन दो विषयों की परीक्षा होगी। परीक्षा 26 फरवरी से तीन मार्च तक चलेगी। बीच में 27 और 28 फरवरी को परीक्षा नहीं होगी। 

ज्ञात हो कि 24 फरवरी को मैट्रिक परीक्षा समाप्त होगी। इसके बाद तमाम शिक्षकों को वीक्षण कार्य से मुक्त किया जायेगा। 25 को सभी शिक्षक अपने स्कूल में योगदान देंगे। इसके दूसरे दिन से नौंवी वार्षिक परीक्षा शुरू होगी। परीक्षा के दिन सभी परीक्षार्थी को 8.45 बजे प्रवेश मिलेगा। 9.20 मिनट के बाद प्रवेश नहीं मिलेगा। परीक्षा के लिए प्रश्न पत्र बिहार बोर्ड द्वारा सोमवार को भेजा गया है। 

ये हैं परीक्षा कार्यक्रम 
तिथि         -         प्रथम पाली       -     द्वितीय पाली 
26 फरवरी      -        विज्ञान        -         गणित 
01 मार्च      -         सामाजिक विज्ञान  -      अंग्रेजी 
02 मार्च       -        मातृभाषा         -     द्वितीय भारतीय भाषा 
03 मार्च     -         ऐच्छिक विषय 

नोट:-     दृष्टिबाधित परीक्षार्थियों के लिए 26 फरवरी को विज्ञान के स्थान पर संगीत विषय की परीक्षा प्रथम पाली में ली जायेगी। वहीं द्वितीय पाली में गणित के स्थान पर गृह विज्ञान विषय की परीक्षा ली जायेगी 

ऐच्छिक विषय -  ललित कला, गृह विज्ञान, नृत्य, संगीत ।

कोई टिप्पणी नहीं

बिहार खबर वेबसाइट पर कॉमेंट करने के लिए धन्यवाद।