Breaking News

बिहार: 9 साल की बच्ची से दुष्कर्म कर हत्या करने वाले को मिली फांसी की सजा, 6 महीने के अंदर कोर्ट ने सुनाया फैसला

 


बिहार के गोपालगंज जिले में अपर जिला एवं सत्र न्यायाधीश छह सह पॉस्को एक्ट के विशेष न्यायाधीश बालेंद्र शुक्ला की कोर्ट ने पॉस्को एक्ट के साढ़े पांच माह पुराने मामले में एक युवक को दोषी करार देते हुए फांसी की सजा सुनाई है। सजा सुनाए जाने के बाद युवक को जेल भेज दिया गया। 

बताया जाता है कि 25 अगस्त 2020 को सिधवलिया थाने के एक गांव की नौ वर्षीय किशोरी उसी गांव के जय किशोर साह के घर जाकर उसके छोटे बच्चे के साथ खेल रही थी। इस बीच मौका पाकर जयकिशोर ने रेप करने के बाद किशोरी की हत्या कर दी और शव को बक्से में बन्दकर छज्जा पर रख दरवाजे में ताला बंद कर फरार हो गया था। शक होने पर घर का ताला तोड़ने पर किशोरी के को शव बरामद किया गया था। 

इस मामले को लेकर सिधवलिया थाने में कांड संख्या 187/2020 दर्ज किया गया था। कांड के अनुसंधानक की तरफ से आरोप पत्र समर्पित किए जाने के बाद मामले की सुनवाई एडीजे छह सह स्पेशल कोर्ट पॉस्को बालेन्द्र शुक्ला की कोर्ट में चल रही थी। अभियोजन पक्ष से स्पेशल पीपी पॉस्को दरोगा सिंह और बचाव पक्ष के अधिवक्ता अबू शमीम अंसारी की दलीलें सुनने के बाद कोर्ट ने आरोपी को दोषी करार दिया था। स्पेशल पीपी ने बताया कि मामले में स्पीडी ट्रायल चलाकर आरोप गठन के बाद एक माह के अंदर सारी प्रक्रियाओं को पूरा करते हुए आरोपी को सजा दिलाई गई है। 

कोई टिप्पणी नहीं

बिहार खबर वेबसाइट पर कॉमेंट करने के लिए धन्यवाद।