Breaking News

बिहार: सिपाही के 8,415 पदों के लिए 14 और 21 मार्च को होगी लिखित परीक्षा, 25 फरवरी से मिलेंगे प्रवेश पत्र

 


सेंट्रल सेलेक्‍शन बोर्ड ऑफ कांस्‍टेबल (सीएसबीएस) की ओर से बिहार पुलिस / सैन्य पुलिस / विशेषीकृत इण्डिया रिजर्व वाहिनी / बिहार राज्य औद्योगिक सुरक्षा वाहिनी में सिपाही के 8,415 पदों पर भर्ती के लिए लिखित परीक्षा का शेड्यूल जारी कर दिया गया है। लिखित परीक्षा 14 और 21 मार्च 2021 को दो शिफ्टों में होगी। पहले शिफ्ट की परीक्षा सुबह 10 बजे से दोपहर 12 बजे तक और दूसरे शिफ्ट की परीक्षा दोपहर दो से शाम चार बजे तक होगी। 


सीएसबीएस की ऑफिशियल वेबसाइट csbc.bih.nic.in पर जारी नोटिस के अनुसार, लिखित परीक्षा के लिए अभ्‍यर्थियों के प्रवेश पत्र 25 फरवरी से ऑफिशियल वेबसाइट पर उपलब्ध रहेंगे। जो उम्मीदवार किसी वजह से वेबसाइट से प्रवेश पत्र डाउनलोड नहीं कर पाएंगे, वे 10 मार्च और 11 मार्च को केंद्रीय चयन पर्षद के बैक हार्डिंग रोड, पटना स्थित ऑफिस से अपने खर्च पर डुप्लीकेट एडमिट कार्ड प्राप्त कर सकेंगे। परीक्षा में शामिल होने के लिए, उम्मीदवारों को अपने ई-एडमिट कार्ड के साथ एक फोटोयुक्त वैध पहचान पत्र भी साथ लाना होगा। अभ्‍यर्थियों को परीक्षा शुरू होने से एक घंटा पहले केंद्र पर रिपोर्ट करना होगा। इस बारे में विस्‍तृत जानकारी के लिए ऑफिशियल नोटिस चेक कर सकते हैं। 


गौरतलब है कि बिहार पुलिस में सिपाही के 8,415 पदों के लिए आवेदन की प्रक्रिया आधिकारिक वेबसाइट पर 13 नवंबर, 2020 से शुरू की गई थी। आवेदन करने की आखिरी तारीख 14 दिसंबर, 2020 थी। सिपाही पद पर उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा और शारीरिक दक्षता परीक्षा (पीईटी) के आधार पर किया जाना है। लिखित परीक्षा में सफल होने वाले उम्‍मीदवारों को शारीरिक दक्षता परीक्षा के लिए बुलाया जाएगा। शारीरिक दक्षता परीक्षा के तहत तीनों स्पर्धाओं में उम्मीदवारों द्वारा प्राप्त कुल अंकों के आधार पर फाइनल मेरिट लिस्‍ट तैयार की जाएगी। अभ्‍यर्थी, विस्तृत जानकारी के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर डिटेल नोटिफिकेशन चेक कर सकते हैं।

कोई टिप्पणी नहीं

बिहार खबर वेबसाइट पर कॉमेंट करने के लिए धन्यवाद।