Breaking News

गयाः एसबीआई से 8 करोड़ की निकासी का मामला सीबीआई के हवाले, बैंककर्मियों पर लगा है आरोप

 


गया के मानपुर प्रखंड में स्थित स्टेट बैंक ऑफ इंडिया शाखा में 8 करोड़ रुपए की अवैध निकासी का मामला सामने आया है। अवैध निकासी का पर्दाफाश करने के लिए बिहार सरकार के गृह विभाग ने जांच सीबीआई को सौंप दी है। इस मामले में स्थानीय पुलिस कुछ भी बताने से इंकार कर रही है।

गया के मानपुर प्रखंड स्थित स्टेट बैंक ऑफ इंडिया से साल 2020 में जुलाई में बैंक कर्मियों की मिलीभगत से 8 करोड़ की अवैध निकासी की गई थी। तत्कालीन बैंक मैनेजर सुजीत कुमार दास ने स्थानीय मुफस्सिल थाना में इस संबंध में प्राथमिकी दर्ज कराई थी। इसमें बैंक कर्मी, फील्ड ऑफिसर और पूर्व लेखापाल सहित आठ लोगों पर अवैध निकासी का आरोप लगाया गया था। इसके अलावा इस मामले में जांच निगरानी की टीम ने की थी।

ताजा घटनाक्रम में बिहार सरकार के सूचना के आधार पर मामले की जांच अब सीबीआई करेगी। जानकारी के अनुसार इस मामले में प्रीति सिंह, विजय कुमार, रिंकू कुमारी, उर्मिला सिंह, श्रवण कुमार सिंह, विवेक सिंह और शुभम कुमार सहित 7 के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज की गई थी। सभी पर धारा 467, 468, 471, 409, 420/34 के तहत धोखाधड़ी का मामला दर्ज कराया गया था। मामले की जांच में यह खुलासा हुआ था कि उत्तरप्रदेश के वाराणसी जिले के लालगंज के रहने वाले विवेक कुमार सिंह के 7 बैंक खाते, नालंदा के रहने वाले शुभम कुमार के नाम पर 14 बैंक खाते सहित ऐसे 60 खाते खोले गए थे।

उसके बाद इन खातों पर ऋण और बैंक खाते के एफडी के पैसे को निकालने का मामला सामने आया था। इस मामले को पूर्व एसएसपी राजीव मिश्रा ने भी अवैध निकासी मानते हुए आरोपियों पर कार्रवाई करने का निर्देश दिया था और अब इस मामले में सीबीआई जांच करेगी।

कोई टिप्पणी नहीं

बिहार खबर वेबसाइट पर कॉमेंट करने के लिए धन्यवाद।