Breaking News

सात साल की बच्ची के साथ रेप करने वाले 65 वर्षीय बुजुर्ग को कोर्ट ने दी 20 साल की सजा

 



बिहार में आरा की एक अदालत ने सात साल की बच्ची के साथ दुष्कर्म करने वाले 65 वर्षीय बुजुर्ग को 20 साल की सश्रम कारावास की सजा सुनाई है। दोषी बुजुर्ग के खिलाफ 20 हजार रुपए का आर्थिक दंड भी लगाया गया है। सजा पाने वाला बुजुर्ग हीरामान यादव उर्फ रंगबाज है। पॉक्सो के विशेष कोर्ट सह षष्ठम अपर जिला और सत्र न्यायाधीश द्वारा गुरुवार को यह सजा सुनाई गई। पॉक्सो मामले की विशेष लोक अभियोजक सरोज कुमारी की ओर से यह जानकारी दी गई है।

एसपीपी सरोज कुमारी ने ही अभियोजक की ओर से इस मामले में बहस की। एसपीपी के अनुसार घटना संदेश इलाके के एक गांव की छह जुलाई 2019 की है। उस दिन बच्ची की मां अपने एक रिश्तेदार के घर गई थी। गांव का ही एक किशोर बच्ची को खींचकर सुनसान जगह पर स्थित एक घर में ले गया। वहां पहले से मौजूद बुजुर्ग द्वारा बच्ची के साथ दुष्कर्म किया गया। जबकि किशोर द्वारा वीडियो बनाया जा रहा था। रेप करने के बाद बच्ची को जान से मारने की धमकी भी दी गई। उसके बाद रेप का वीडियो भी वायरल कर दिया गया।

बच्ची की मां जब अगले दिन गांव आई तो घटना की जानकारी मिली। उसके बाद महिला थाना में प्राथमिकी दर्ज कराई गई। एसपीपी के अनुसार इस मामले में 21 नवंबर 2019 को आरोप का गठन किया गया था। वहीं पांच लोगों की गवाही कराई गई। ट्रायल पूरा होने के बाद 11 फरवरी को कोर्ट ने बुजुर्ग को रेप का दोषी पाया। उसके बाद 18 फरवरी को सजा सुनाई गई। एसपीपी के मुताबिक कोर्ट ने कहा कि पीड़िता को सरकार की ओर से तीन लाख का मुआवजा दिया जाएगा। उन्होंने बताया कि इस मामले के एक आरोपित के किशोर उम्र के होने के कारण उसका केस जुवेनाइल जस्सिट बोर्ड में चल रहा है।

कोई टिप्पणी नहीं

बिहार खबर वेबसाइट पर कॉमेंट करने के लिए धन्यवाद।