Breaking News

बिहार: 4 बल्ब व 2 पंखे का बिजली बिल आया 40 हजार, परेशान किसान ने पंखे से लटककर दी जान, पिता की लाश देख बेटी ने भी खाया जहर

 


बिहार के सासाराम में खपत से दस गुना बिजली बिल आने के बाद उसमें सुधार नहीं होने के कारण एक किसान ने पंखे से लटककर आत्महत्या कर ली। यह घटना दरिगांव थाना क्षेत्र के नौगाई गांव की है। मृत किसान की पहचान दिनेश सिंह के रूप में हुई है। अपने पिता की लाश को देखकर बेटी ने भी जहर खा लिया लेकिन मौके पर मौजूद ग्रामीणों की तत्परता से उसकी जान बच गई।

जानकारी के अनुसार दिनेश के घर में चार बल्ब और दो पंखे का कनेक्शन है लेकिन उसका एक माह के बिजली बिल 40 हजार आ गया। बिजली बिल में सुधार के लिए उसने आवेदन दिया था, जहां आधा पैसा जमा करने पर सुधार की बात कही गई। दिनेश द्वारा कर्ज लेकर 20 हजार रुपया जमा भी किया गया लेकिन बिजली बिल में सुधार नहीं किया गया। इससे परेशान होकर दिनेश ने गुरुवार की सुबह में घर में दरवाजा बंद करके पंखे से फांसी लगा ली। दिनेश की छह बेटियां हैं जिनमें से दो की शादी हो चुकी है।

परिवार वालों को इसकी जानकारी हुई तो पुलिस को सूचना देकर बुलाया गया। मृतक की चार पुत्रियों में एक ने पिता के शव को देखकर जहर खा लिया लेकिन गांव के लोगो ने उसे तत्काल अस्पताल पहुंचाकर मरने से बचा लिया। इस घटना के बाद दिनेश के घर में मातम पसरा हुआ है। 

दरिगांव के थानाध्यक्ष उमेश कुमार कुमार ने बताया कि फांसी लगाने वाले किसान के घर 40 हजार का बिजली बिल आने और 20 हजार जमा करने की जानकारी मिली है, लेकिन बिजली बिल में सुधार नहीं होने के कारण ही किसान ने आत्महत्या कर ली। इसे लेकर परिवार द्वारा कोई लिखित आवेदन नहीं दिया गया है। उसकी पत्नी बेहोश की हालत में है और अन्य लोग भी परेशान हैं। इस कारण उनका बयान नहीं लिया जा सका है। पुलिस ने शव का पोस्टमार्टम कराकर परिजनों को सौंप दिया है। 

कोई टिप्पणी नहीं

बिहार खबर वेबसाइट पर कॉमेंट करने के लिए धन्यवाद।