Breaking News

मुजफ्फरपुर में बैंक की परीक्षा देते 14 फर्जी परीक्षार्थी गिरफ्तार, दूसरे के बदले दे रहे थे परीक्षा, एडमिट कार्ड भी मिला

 


बिहार के मुजफ्फरपुर जिले में सदर थाने के स्वामी सहजानंद कॉलोनी स्थित केंद्र पर शनिवार को बैंक की परीक्षा देते 14 फर्जी परीक्षार्थी पकड़े गए हैं। ये दूसरे की जगह परीक्षा दे रहे थे। इस संबंध में केंद्राधीक्षक स्वाति प्रिया ने सदर थाने को सूचित किया। मौके पर पहुंची पुलिस सभी 14 फर्जी परीक्षार्थियों को पकड़कर थाने लायी। थानेदार एसके सिन्हा ने बताया कि गिरफ्तार फर्जी परीक्षार्थियों से पूछताछ की जा रही है। केंद्राधीक्षक के बयान पर इनके खिलाफ एफआईआर दर्ज कर ली गई है। 

केंद्राधीक्षक ने बताया कि फर्जी परीक्षार्थियों में रामपुर का कुमार अभिषेक, टेकारी का प्रेम प्रकाश, औरंगाबाद के कुटुम्बा का सिकेश कुमार, रविशंकर कुमार, दाउदनगर का शशिभूषण कुमार, पटना के रामकृष्णनगर का नवीन पासवान, धनौती का संजीत कुमार, सीतामढ़ी के सुप्पी का राजेश झा, नालंदा के चांडी का शंभू कुमार, बिहार शरीफ का मनीष कुमार, अरवल के मेहरिया का शुभम दीप, हाजीपुर का आकाशदीप, देवघर का दिनेश भारती और यूपी के अलीगढ़ का हेमंत सिंह शामिल है।

केंद्राधीक्षक के मुताबिक, केंद्र पर उत्तर बिहार ग्रामीण बैंक के क्लर्क पद के लिए मुख्य परीक्षा ऑनलाइन माध्यम से चल रही थी। केंद्राधीक्षक व बैंक के अधिकारियों के जांच के दौरान 14 परीक्षार्थी अपनी आवंटित सीट के बदले दूसरे के स्थान पर बैठे थे। इनके पास भी एडमिट कार्ड मिले हैं। हालांकि, जिन वास्तविक 14 परीक्षार्थियों के बदले ये परीक्षा दे रहे थे, वे वास्तविक परीक्षार्थी अनुपस्थित थे। वहीं, पूछताछ में पकड़े गए परीक्षार्थियों ने कहा कि परीक्षा शुरू होने से पूर्व उन्हें पकड़ लिया गया। उस समय सीट आवंटित नहीं की गई थी। परीक्षा दस बजे शुरू होती है, जबकि सुबह दस बजे से पहले ही पकड़ लिया गया।

कोई टिप्पणी नहीं

बिहार खबर वेबसाइट पर कॉमेंट करने के लिए धन्यवाद।