Breaking News

आईडी कार्ड की फोटो कॉपी करवाते समय रहें सावधान! हो सकता है गलत इस्तेमाल

 


आईडी कार्ड की फोटो कॉपी करवाते वक्त सावधान रहने की जरूरत है। ऐसा भी हो सकता है कि फोटो कॉपी करने वाला दुकानदार उसकी एक कॉपी रखकर उसे असामाजिक तत्वों के हाथों में दे दें। फिर उसका गलत इस्तेमाल किया जा सकता है। 

राजधानी पटना के पत्रकारनगर थाने की पुलिस ने लोगों के खाते से रुपये उड़ाने वाले गैंग के जिन दो लोगों को पकड़ा है। उन्होंने ये चौंकाने वाले खुलासे किये हैं। पकड़े गए आरोपितों ने पुलिस को यह जानकारी दी है कि वे लोग फोटो स्टेट करने वाले कुछ दुकानदारों को अपने साथ मिलाकर रखते थे। छात्र-छात्रा या कोई अन्य व्यक्ति अपने आधार कार्ड की फोटो कॉपी करवाने जाता था तो एक पन्ना दुकानदार इन जालसाजों के लिये रख लिया करता था। खासकर आधार कार्ड और वोटर आईडी कार्ड को दुकानदार जालसाजों के हवाले करता था। फिर उसके जरिये जालसाज अलग-अलग बैंकों में खाते खुलवा लिया करते थे। उन खातों में भी जालसाजी से आयी रकम को ट्रांसफर किया जाता था। जिस खाते में रुपये ट्रांसफर हुये उसका पता चलने के बाद भी पुलिस असली आरोपितों तक नहीं पहुंच पाती थी। 

जालसाजों के बैंक खातों की होगी जांच 
पत्रकारनगर थानेदार मनोरंजन भारती ने बताया कि जालसाजों के बैंक खातों की जांच भी पुलिस करेगी। ये लोग एकाउंट से रुपये उड़ाने के बाद सबसे पहले उसे फर्जी खातों में ट्रांसफर करते थे। इसके बाद एटीएम से रुपये निकालकर उसे अपने खाते में जमा कर देते थे। पुलिस को शक है कि खातों की जांच के दौरान नई बातों का खुलासा हो सकता है। एकाउंट स्टेटमेंट से यह पता चलेगा कि अब तक ये जालसाज कितने रुपये का खेल कर चुके हैं।

कोई टिप्पणी नहीं

बिहार खबर वेबसाइट पर कॉमेंट करने के लिए धन्यवाद।