HAPPY NEW YEAR 2021

HAPPY NEW YEAR 2021

Breaking News

UP : संभल में भीषण सड़क हादसा, रोडवेज बस और टैंकर में भिड़ंत, 9 की मौत, 30 घायल, सीएम ने जताया शोक



उत्‍तर प्रदेश के संभल में बड़ा सड़क हादसा हुआ है। इस हादसे में नौ लोगों की घटनास्‍थल पर ही मौत हो गई है। जबकि 30 लोग घायल हैं। मिली जानकारी के अनुसार घने कोहरे के कारण नेशनल हाईवे पर रोडवेज बस और गैस के टैंकर की आमने-सामने की टक्‍कर हो गई। यह हादसा, मुरादाबार-आगरा नेशनल हाईवे पर संभल जिले के धनारी थाना क्षेत्र में हुआ।

तेज रफ्तार कंटेनर सामने से दूसरी तरफ से आ रही रोडवेज की बस से टकरा गया। टक्कर काफी जबर्दस्त थी। हादसे के बाद मौके पर चीख-पुकार मच गई। शोर सुनकर आसपास के लोग दुर्घटनास्‍थल की ओर दौड़ पड़े। लोगों ने तत्‍काल पुलिस को जानकारी दी। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर बस से मृतकों और घायलों को निकालने का काम शुरू कराया। एसपी चक्रेश मिश्र भी मौके पर पहुंचे।मिली जानकारी के अनुसार अब तक सात शव बस से निकाले जा चुके हैं। दुर्घटना में मृतकों की संख्‍या बढ़ सकती है। पुलिस का कहना है कि हादसे में मरने वालों की संख्‍या एक दर्जन से भी अधिक हो सकती है।

हादसा, मुरादाबाद-आगरा हाईवे 509 पर चंदौसी के धनारी कस्बे के पास हुआ। गैस भरे टैंकर से आमने-सामने की टक्‍कर में रोडवेज बस बुरी तरह से फट गई। बस के परखच्‍चे उड़ गए। उधर, टैंकर में गैस भरी होने की सूचना से किसी बड़ी दुर्घटना की आशंका में फाय‍र बिग्रेड की गाडि़यां भी तुरंत मौके पर पहुंच गईं। हादसे के बाद बस में फंसे घायलों को आनन-फानन में अस्‍पताल पहुंचाया गया। एनएच 509 पर तत्‍काल ट्रैफिक रोक दिया गया। पुलिसकर्मियों से मिली जानकारी के अनुसार रोडवेज बस मुरादाबाद से अलीगढ़ जा रही थी जबकि गैस भरा टैंकर गुजरात से उत्‍तराखंड की ओर जा रहा था।  

हाईवे पर लगा जाम, राहत कार्य जारी 
संभल हादसे के बाद मुरादाबाद-आगरा हाईवे पर भारी जाम लग गया है। टैंकर में गैस भरी होने की वजह से पुलिस ने हाईवे पर ट्रैुफिक को पूरी तरह रोक दिया। इस वजह से वहां एक के पीछे एक गाडि़यों का लम्‍बा काफिला लग गया। घटनास्‍थल पर पहुंचे फायर बिग्रेड और पुलिस के जवानों ने राहत और बचाव कार्य तुरंत शुरू कर दिया। बस में फंसे घायलों को निकालकर तुरंत अस्‍पताल पहुंचाया गया। घटनास्‍थल से दुर्घटनाग्रस्‍त बस और टैंकर को हटाने की प्रक्रिया चल रही है ताकि जल्‍द से जल्‍द मुरादाबाद-आगरा हाईवे को शुरू किया जा सके। उधर, प्रशासन ने अस्‍पताल में घायलों के इलाज के लिए उचित व्‍यवस्‍था कराने की बात कही है। मृतकों के परिवारीजनों को सूचना दी जा रही है। 

सीएम योगी ने जताया शोक

संभल में एनएच-509 पर हुए सड़क हादसे में हुई मौतों पर मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने गहरा शोक व्‍यक्‍त किया है। इसके साथ ही उन्‍होंने दुर्घटना में घायल हुए लोगों के समुचित इलाज का निर्देश जिला प्रशासन के अधिकारियों को दिया है। सीएम ने मृतकों की आत्‍मा की शांति के लिए ईश्‍वर से प्रार्थना की और शोक संतप्‍त परिवारीजनों के प्रति अपनी गहरी संवेदना व्‍यक्‍त की।  

कोई टिप्पणी नहीं

बिहार खबर वेबसाइट पर कॉमेंट करने के लिए धन्यवाद।