Breaking News

पूर्णिया में वोटिंग के बीच कुख्यात बिट्टू सिंह के भाई की हत्या, जा रहे थे वोट डालने

 



बिहार में शनिवार को तीसरे और अंतिम चरण के लिए 15 जिलों के 78 सीटों पर मतदान हो रहा है। इस बीच पूर्णिया जिले में एक युवक की गोली मारकर हत्या कर दी गई। जिस युवक की हत्या की गई है वो कुख्यात बिट्टू सिंह का छोटा भाई बेनी सिंह है।

प्रारंभिक सूचना के अनुसार सरसी स्थित आवास के पास बने पोलिंग बूथ पर बेनी सिंह मतदान करने जा रहा था, तभी अज्ञात अपराधियों ने एक के बाद एक आठ गोली मार दी, जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई। वारदात की जानकारी मिलने के बाद घटना स्थल पर पुलिस के आला अधिकारी पहुंच गए हैं। 

गौरतलब है कि पिछले महीने ही शिवहर विधानसभा क्षेत्र से जनता दल राष्ट्रवादी के प्रत्याशी श्रीनारायण सिंह की अपराधियों ने गोली मारकर हत्या कर दी थी। इस दौरान प्रत्याशी के समर्थकों ने एक हमलावर को पीट-पीटकर मारा डाला। वहीं एक हमलावर को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। श्रीनारायण सिंह गांव में चुनाव प्रचार करने गए थे। इसी दौरान बाइक सवार अपराधियों ने उन पर गोली चला दी। 

15 जिलों में 78 सीटों के लिए हो रहा है मतदान

बिहार विधानसभा चुनाव- 2020 में अंतिम यानी तीसरे चरण में 78 विधानसभा क्षेत्रों में आज मतदान डाले जा रहे हैं। तीसरे चरण में 1204 उम्मीदवारों चुनावी मैदान में हैं जिसमें 1094 पुरुष, 110 महिला उम्मीदवार शामिल हैं। तीसरे चरण में 78 विधानसभा क्षेत्रों में चुनाव के अलावा वाल्मीकिनगर संसदीय क्षेत्र उप चुनाव के लिए भी वोटिंग हो रही है। इससे पहले बिहार चुनाव के पहले चरण में 28 अक्टूबर को 71 सीटों और दूसरे चरण के तहत 3 नवंबर को 94 सीटों पर मतदान संपन्न हो चुका है। अब शनिवार को अंतिम चरण के मतदान के साथ ही बिहार विधानसभा चुनाव पूरी तरह समाप्त हो जाएगा। तीसरे चरण में 2,35,54,071 मतदाता अपने मताधिकार का इस्तेमाल करेंगे।

कोई टिप्पणी नहीं

बिहार खबर वेबसाइट पर कॉमेंट करने के लिए धन्यवाद।