Breaking News

आपदा पीड़ितों की सहायता के प्रति रेड क्रॉस सारण समर्पित:जीनत मसीह


रिविलगंज में अग्नि पीड़ितों के बीच राहत सामग्री का हुआ वितरण


छपरा: आपदा पीड़ितों की सहायता के प्रति इंडियन रेड क्रॉस सोसाइटी पूरी तरह समर्पित है। उक्त बातें रेड क्रॉस सोसाइटी के जिला सचिव जिन्नत जरीना मसीह ने रिविलगंज नगर पंचायत क्षेत्र के वार्ड नंबर 19 में अग्नि पीड़ितों के बीच राहत सामग्री वितरण करते हुए और रविवार को कही।  उन्होंने कहा कि अग्नि पीड़ितों के बीच तत्काल त्रिपाल, साड़ी, तौलिया, मास्क, साबुन, ब्रश, पेस्ट आदि बांटा गया। उन्होंने कहा कि  राज्य स्तर पर सोसाइटी से अग्नि पीड़ितों के लिए बर्तन उपलब्ध कराने का आग्रह किया जायेगा। 


बर्तन उपलब्ध होने पर उन्हें बर्तन दिया जायेगा। इस दौरान उन्होंने 49 परिवारों के लोगों को राहत सामग्री दिया और कहा कि बाढ़ सुखाड़, आग लगी,  आंधी- तूफान जैसी प्राकृतिक आपदा व दुर्घटना में पीड़ित लोगों की सहायता के प्रति रेड क्रॉस सोसाइटी शुरू से समर्पित रही है। अंतरराष्ट्रीय स्तर पर इस संस्था के समाज सेवा के क्षेत्र में काफी महत्वपूर्ण योगदान रहा है । 


 इस मौके पर भाजपा नेता योगेंद्र सिंह ने कहा कि अगलगी में दलित बस्ती के 50 परिवारों के झोपड़ी है। जल चुकी है, जिससे उन्हें दैनिक जीवन में कई तरह की परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है, जिसे दूर करने के लिए रेड क्रॉस सोसाइटी के द्वारा उठाया गया कदम काफी सराहनीय है। वार्ड पार्षद मोहन मुरारी प्रसाद गुप्ता ने अग्निपीड़ितों को भोजन बनाने तथा खाने के लिए बर्तन उपलब्ध कराए जाने की आवश्यकता पर बल दिया। बताते चलें कि चार दिनों पहले अगलगी की घटना में करीब 50 लोगों की घर अग्नि की भेंट चढ़ गयी। रसोई गैस सिलेंडर विस्फोट के कारण करीब 4 घंटे तक इस बस्ती में अफरा-तफरी की स्थिति बनी रही। फिलहाल सामुदायिक किचन के माध्यम से अग्नि पीड़ितों के भोजन की व्यवस्था की गई है। अग्नि पीड़ित हथुआ राज की जमीन पर झोपड़ी लगाकर गुजर बसर करते हैं। बड़का बैजू टोला गांव में करीब चार दशक पहले आई भीषण बाढ़ कटाव में विस्थापित होने के बाद से इस गांव के लोग रिविलगंज प्रखंड कार्यालय के पास रह रहे हैं। इन्हें अपनी भूमि नहीं होने के कारण प्रधानमंत्री आवास योजना का लाभ भी नहीं दी जा रही है।



इस मौके पर भाजपा नेता भाई बिरेंद्र सिंह, रविंद्र सिंह, वार्ड पार्षद मोहन मुरारी प्रसाद गुप्ता, युवा नेता रोहित सिंह के अलावा युवा रेड क्रॉस सोसाइटी के जिला सचिव अमन राज, अमन सिंह , संजीव चौधरी, विकाश,भुनेश्वर,राहुल,चंदन,आदि ने योगदान किया।

कोई टिप्पणी नहीं

बिहार खबर वेबसाइट पर कॉमेंट करने के लिए धन्यवाद।