Breaking News

जयंती पर चम्पारण समाज कल्याण मंच के द्वारा याद किये भारत रत्न डॉ एपीजे अब्दुल कलाम



मोतिहारी। शहर के स्थानीय अगरवा स्थित गौतम बुद्ध दर्द उपचार क्लिनिक में चम्पारण समाज कल्याण मंच के तत्वावधान में पूर्व राष्ट्रपति देश रत्न डॉ एपीजे अब्दुल कलाम की जयंती संस्थापक अध्यक्ष डॉ गोपाल कुमार सिंह के नेतृत्व में मनाई गई।

इस अवसर पर उपस्थित संगठन के पदाधिकारियों के द्वारा उनके चित्र पर पुष्प एवं माल्यार्पण कर श्रद्धांजलि देते हुए उन्हे याद किया गया।

जयंती कार्यकम को संबोधित करते हुए चर्चित युवा चिकित्सक डॉ गोपाल कुमार सिंह ने कहा कि मिसाइल के क्षेत्र में डॉ एपीजे अब्दुल कलाम का योगदान अतुलनीय है जिसे कभी भुलाया नहीं जा सकता है। उनके जीवनी से प्रेरणा लेकर युवाओं को देश हित एवं समाज हित में कार्य करनी चाहिए। इस अवसर पर डॉ नवीन श्रीवास्तव, डॉ कामत कुमार, डॉ अमरेन्द्र कुशवाहा, डॉ प्रशांत कात्यायन ने देश रत्न डॉ एपीजे अब्दुल कलाम के जीवनी एवं उनके व्यक्तितव पर विस्तार से अपने विचार व्यक्त करते हुए कहा कि डॉ अब्दुल कलाम सरल स्वभाव के धनी व्यक्ति थे। साधारण परिवार से ताल्लुक रखने वाले डॉ एपीजे अब्दुल कलाम ने मेहनत और संघर्ष के बदौलत देश में अपनी एक अलग पहचान बनाई और बाद में देश के सर्वोच्च राष्ट्रपति के पद को सुशोभित किये। इस मौके पर राजेश कुमार, हेमन्त कुमार आदी शामिल थे।

कोई टिप्पणी नहीं

बिहार खबर वेबसाइट पर कॉमेंट करने के लिए धन्यवाद।