Breaking News

राष्ट्रपिता महात्मा गांधी एवं लाल बहादुर शास्त्री की जयंती पर रक्तदान शिविर का आयोजन

 


राष्ट्रपिता महात्मा गांधी व लाल बहादुर शास्त्री की पावन जन्म जयंती जयंती पर बलड फाॅर सारण के द्वारा रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया जिसका शुभारंभ ब्लड बैंक की इंचार्ज डा• किरण ओझा,ब्लड बैंक सुपरवाईजर डा• धर्मवीर जी, रोटरी क्लब,छपरा के सचिव अमरेंद्र सिंह व रेड क्रास सोसायटी के सचिव जिनत मसीह मैम,समाजसेवी रजनीश बाबा, ब्लड फाॅर सारण के संरक्षक संजीव चौधरी व युवा व्यवसायी विशाल जैन के द्वारा संयुक्त रूप से किया गया।

इस अवसर पर मुख्य अतिथि के रूप में आये गणमान्य व्यक्तियों ने कहा कि गांधी जयंती के अवसर पर रक्तदान शिविर लगाना सच्ची श्रद्धांजलि अर्पित करना है।

रेड क्रास की जीनत मैम ने कहा कि अगर हमारे रक्तदान करने से किसी मरीज की जान बचाई जा सकती है तो हम सभी को स्वेच्छा से आगे आना चाहिए। रक्तदान करने से हमें आत्मीय सुकून भी मिलता है।

डा• किरण ओझा व धर्मवीर जी ने सरकारी आंकड़ों के अनुसार बताया कि देश में प्रतिवर्ष चार करोड़ यूनिट रक्त की जरूरत पड़ती है लेकिन रक्त की आपूर्ति नहीं होने के कारण हर साल 20 लाख से ज्यादा लोगों की मृत्यु रक्त की कमी से हो जाती है। 

खून की कमी को पुरा करने के लिए हम सभी को एकजुट होकर आगे आना होगा जिससे कि मौत के आंकड़ा को कम किया जा सके।


शिविर में सारण प्रमंडल के विभिन्न क्षेत्रों से आये दर्जनों लोगों ने रक्तदान किया,जिसमें मुख्य रूप से युवा समाजसेवी रजनीश बाबा,विशाल जैन,संजय राजपूत,हजरत अंसारी,कुणाल,ग़ुलाम हैदर,गोविंदा,मो•सोहराब,पवन,विकास,अभिषेक आदि ने रक्तदान किया।


कार्यक्रम को सफल बनाने में युवा रेड क्रास सोसायटी के अमन राज,विकास सिंह,ब्लड फाॅर सारण के सतीश,अभय,निर्भय,अशोक,आदि ने सक्रिय भूमिका निभाई।

कोई टिप्पणी नहीं

बिहार खबर वेबसाइट पर कॉमेंट करने के लिए धन्यवाद।