HAPPY NEW YEAR 2021

HAPPY NEW YEAR 2021

Breaking News

पर्यावरण प्रदूषण के कारण भी फैल रही है अशांति: जिला शिक्षा पदाधिकारी

 


विश्व शांति दिवस के अवसर पर डीईओ ने किया पौधारोपण 


छपरा:  आज पर्यावरण प्रदूषित होने के कारण भी दुनिया में अशांति का माहौल है। इसको नियंत्रित करने के लिए पौधारोपण आवश्यक है । उक्त बातें जिला शिक्षा पदाधिकारी अजय कुमार सिंह ने भारत स्काउट एंड गाइड सारण डिस्ट्रिक्ट ओपन टू की ओर से आयोजित पौधारोपण अभियान का शुभारंभ करते हुए सोमवार को कही। उन्होंने कहा कि हिंसा के अनेक रूप हैं । मानव जनित हो या प्रकृति जनहित हिंसा, उससे समाज व दुनिया को नुकसान ही पहुंचता है। हिंसा को रोकना मनुष्य का परम कर्तव्य है । अहिंसा स्थापित करके ही देश व दुनिया को विकास के रास्ते पर ले जाया जा सकता है । उन्होंने कहा कि अहिंसा से किसी भी व्यक्ति या समाज अथवा संगठन का भला नहीं होता है। 


भारत स्काउट और गाइड सारण के उपाध्यक्ष डॉ० सुरेश प्रसाद सिंह ने कहा कि राष्ट्रपिता महात्मा गांधी ने दुनिया में शांति की स्थापना के लिए अहिंसा का पाठ पढ़ाया था, जिस से प्रेरणा लेकर समाज को आगे बढ़ने की जरूरत है। वही जिला संग़ठन आयुक्त स्काउट श्री आलोक रंजन ने कहा कि भारत स्काउट एंड गाइड की ओर से विश्व शांति दिवस के अवसर पर किया गया यह आयोजन काफी सराहनीय है तथा सार्थक पहल है।


कार्यक्रम का नेतृत्व डिस्ट्रिक्ट ओपन ट्रूप के स्काउट मास्टर सह राष्ट्रपति पुरुस्कार से सम्मानित स्काउट अमन राज ने किया। इस मौके पर प्लांट लवर संस्था के सदस्य तथा समाज सेवी संजीव कुमार चौधरी ने भी अपने अपने विचार रखें। कार्यक्रम में राष्ट्रपति स्काउट पुरस्कार से सम्मानित प्रणव, अंकित श्रीवास्तव, अभिमन्यु सिंह, राज्य पुरस्कार से सम्मानित सुमित ,विकास, अनुज ,दीपू, चंदन आदि मौजूद थे।

कोई टिप्पणी नहीं

बिहार खबर वेबसाइट पर कॉमेंट करने के लिए धन्यवाद।