Breaking News

सारण में बाढ़ पीड़ितों की सहायता के मामले में रेड क्रॉस ने पेश की नजीर

 

*-बाढ़ प्रभावित सभी इलाकों में रेड क्रॉस सोसाइटी सारण ने समान रूप से राहत सामग्री का किया वितरण----जीनत मसीह*


छपरा: जिले में आई प्रलयंकारी बाढ़ की विभीषिका झेल रहे पीड़ितों के बीच राहत और बचाव कार्य करने के मामले में रेड क्रॉस सोसाइटी ने नजीर पेश की है । डीएम सुब्रत कुमार सेन के निर्देश के आलोक में इंडियन रेड क्रॉस सोसाइटी के जिला सचिव जिन्नत जरीना मसीह के नेतृत्व में सोसाइटी के युवा इकाई के कार्यकर्ताओं ने पूरी ईमानदारी व निष्ठा के साथ जिले के गरखा, मकेर, अमनौर, दरियापुर ,मढौरा, मशरक, इसुआपुर, तरैया, पानापुर, परसा आदि प्रखंडों में पिछले एक सप्ताह से लगातार राहत व बचाव कार्य कर रहे हैं। मुख्य रूप से घर से बाहर सड़क तथा तटबंध पर शरण लिए बाढ़ पीड़ितों के लिए बुनियादी आवश्यकताओं को पूरा करने में भी रेड क्रॉस सोसाइटी ने मिसाल कायम की है। 


जिला सचिव जीनत जरीना मसीह ने बताया कि सोसायटी की ओर से बाढ़ पीड़ितों के बीच धोती, साड़ी, बर्तन, तर्पॉलिन शीट, बहुउद्देशीय टेंट, मछरदानी, तोलिया प्लास्टिक की बाल्टी, बेडशीट किचन सेट, मास्क, ग्लबस आदि बांटा जा रहा है। इन सामानों का वितरण डीएम के निर्देश के आलोक में सभी प्रखंडों के प्रखंड विकास पदाधिकारी तथा अंचल पदाधिकारी की देख रेख में की जा रही है।



 इंडियन रेड क्रॉस सोसाइटी सारण युवा इकाई के जिला सचिव अमन राज ने बताया कि मंगलवार को मढौरा प्रखंड के शिल्हौरी,  मढौरा नगर पंचायत क्षेत्र, भावलपुर, तरैया प्रखंड के रामबाग, पोखरैरा, इसुआपुर प्रखंड के छपिया, पानापुर प्रखंड के फकुली, मोरिया, जीवपूरा, मशरख प्रखंड के चैनपुर में सामान का वितरण किया गया। इसके पहले सोमवार को गङखा,  परसा, मकेर आदि प्रखंडों के बाढ़ पीड़ितों के बीच छपरा मुजफ्फरपुर नेशनल हाईवे पर खुले आसमान के नीचे गुजर बसर कर रहे लोगों के बीच राहत सामग्री का वितरण किया गया। इस मौके पर रेड क्रॉस सदस्य अभिमन्यु, प्रणव, अमन, दीपू,सुमित, चंदन, रिंकू, अखिल, भुनेश्वर, राहुल, विकाश, करण,रौशन, मढ़ौरा अनुमंडल रेड क्रॉस इकाई से धीरज पांडेय, दीपक पांडेय, उमाशंकर यादव, चांद साह, सुरेन कुमार,नितेश तिवारी और युवा समाज सेवी संजीव कुमार चौधरी  आदि ने भाग लिया।

कोई टिप्पणी नहीं

बिहार खबर वेबसाइट पर कॉमेंट करने के लिए धन्यवाद।