Breaking News

शहर में शहीदे-आजम भगत सिंह की प्रतिमा स्थापना के लिए छपरा महापौर से मिला AISF का प्रतिनिधिमंडल।

 


*आजादी आंदोलन के महानायक, छात्र-युवाओं के प्रेरणास्रोत हैं भगत सिंह, छपरा शहर में जल्द स्थापित हो उनकी प्रतिमा: राहुल कुमार यादव*


आज दिनांक 1 सितंबर 2020 को ऑल इंडिया स्टूडेंट्स फेडरेशन (एआईएसएफ) सारण जिला इकाई का एक प्रतिनिधिमंडल छपरा महापौर प्रिया सिंह से मिला और और छपरा शहर में आजादी आंदोलन के महानायक, छात्र-युवाओं के प्रेरणास्त्रोत, शहीद-ए-आजम भगत सिंह की आदमकद प्रतिमा छपरा शहर में शीघ्र स्थापित कराये जाने की मांग किया।

वहीं छपरा मेयर प्रिया सिंह एवं मौजूद पार्षदों ने प्रतिनिधिमंडल को भरोसा दिलाया कि अगली बैठक में आप की मांगों पर गंभीरतापूर्वक विचार कर छपरा शहर के किसी सार्वजनिक स्थल पर शीघ्र हीं शहीदे आजम भगत सिंह की आदमकद प्रतिमा स्थापित कराई जाएगी।  

एआईएसएफ राज्य उपाध्यक्ष राहुल कुमार यादव ने सारण आयुक्त, सारण जिलाधिकारी, महापौर छपरा, व अन्य को सौंपे अपने पत्र में कहा है कि आजादी आंदोलन के महानायक, छात्र-युवाओं के आदर्श एवं प्रेरणास्त्रोत शहीदे आजम भगत सिंह की प्रतिमा छपरा शहर में अब तक किसी भी सार्वजनिक स्थल पर स्थापित नहीं कराया जाना काफी दुर्भाग्यपूर्ण है। पिछले कई वर्षों से एआईएसएफ, भगत सिंह चिंतन मंच सहित कई अन्य सामाजिक संगठनों, छात्र-युवा संगठनों के द्वारा लगातार प्रयास करने के बाद भी स्थानीय प्रशासन, जनप्रतिनिधियों के उदासीन रवैया के कारणअब तक छपरा शहर में प्रतिमा स्थापित नहीं हो पाई है।

उन्होंने पत्र में कहा है कि भगत सिंह वैज्ञानिक सोच से परिपूर्ण, जात-पात और सभी प्रकार के भेद-भाव रहित, वास्तविक समानता धारित, समरस समाज की स्थापना करना चाहते थे। छपरा शहर में प्रतिमा स्थापित हो जाने से सारण जिले के छात्र-युवाओं, किसान-मजदूरों को उनके देश हित में किए गए कार्यों और उनके आदर्श विचारों से प्रेरणा मिलती रहेगी।

छपरा महापौर से मिले प्रतिनिधिमंडल में एआईएसएफ बिहार के राज्य उपाध्यक्ष राहुल कुमार यादव, राज्य-पार्षद अमित नयन, नगर संयोजक अभिषेक सौरभ थे।

कोई टिप्पणी नहीं

बिहार खबर वेबसाइट पर कॉमेंट करने के लिए धन्यवाद।