Breaking News

भारत स्काउट औऱ गाइड राष्ट्रीय मुख्यालय ने फिट इंडिया हिट इंडिया पैक अंडर फिट इंडिया शुरू किया



सारण : शहर में जिला संगठन आयुक्त भारत स्काउट सारण श्री आलोक रंजन ने आज राष्ट्रीय मुख्यालय द्वारा आयोजित फिट इंडिया हिट इंडिया का विधिवत वर्चुअल रूप से उद्घाटन किया औऱ उक्त जानकारी देते हुए बताये की युवा मामले और खेल मंत्रालय, सरकार भारत ने फिट इंडिया का शुभारंभ किया । भारत स्काउट्स एंड गाइड्स, राष्ट्रीय मुख्यालय भारत स्काउट गाइड के सभी सदस्यों को सक्रिय रूप से भाग लेने के लिए हर स्तर पर आमंत्रित कर रहा हैं कार्यक्रम में । भारत स्काउट और गाइड “एफआईटी” नामकरण एक गतिविधि पैक विकसित करता है।इंडिया फिट इंडिया संगठन के सदस्यों और उनके परिवार, दोस्तों और के लिए पड़ोसी गतिविधियों का विवरण और घटना से संबंधित अन्य जानकारी हैं । 15 अगस्त से 2 अक्टूबर 2020 से फिटनेस को प्रोत्साहित करने और हम सभी को इससे मुक्ति पाने में जुड़े । 


वही सारण ज़िले के बलिराम सिंह शालिग्राम सिंह ओपेन ट्रूप गड़खा बसंत एडवांस स्काउट मास्टर आशीष रंजन आज इस मुहिम से जुड़े आशीष रंजन पहले ऐसे स्काउट हैं इंडिया हीट इंडिया से जुड़ने वाले व  सभी को प्रेरित करते हुए कहा कि आप भी इस मुहिम से जुड़े , भारत स्काउट गाइड सारण का नाम रौशन करे , आशीष ने प्रतिज्ञा लेते हुए कहे कि मैं खुद से वादा करता हूं कि मैं शारीरिक गतिविधि के लिए समय दूंगा और हर दिन खेल और मैं अपने परिवार के सदस्यों को प्रोत्साहित करूंगा  पड़ोसी शारीरिक रूप से स्वस्थ होने के लिए और भारत को एक फिट राष्ट्र बनाने के लिए।


इसी कार्यक्रम से जुड़ फिट इंडिया हिट इंडिया का आगाज करते हुए राष्ट्रपति स्काउट एडवांस स्काउट मास्टर अमन राज ने कहा कि इस तरह का आयोजन ज़िला में लगातार होते रहना चाहिए और उन्होंने ये भी बताया कि इस कार्यक्रम के माध्यम से युवाओं को शारीरिक रूप से स्वाथ्य होने में मदद मिलेगी तथा साथ साथ युवा वर्ग को इससे प्रेरणा मिलेगी।

 


छेत्रिय संगठन आयुक्त सुश्री रूबी पर्बत ने बताया कि भारत स्काउट्स एंड गाइड्स, नेशनल मुख्यालय बीएसजी के सभी सदस्यों को सक्रिय रूप से भाग लेने के लिए हर स्तर पर आमंत्रित कर रहा है कार्यक्रम में फिट इंडिया फ्रीडम रन की रिपोर्ट भेजने के लिए कृपया गूगल लिंक का उपयोग करें 

युवा लोगों को प्रेरित करने और उन्हें शामिल करने के लिए जमीनी स्तर तक आगे के संचार के लिए "फिट इंडिया हिट इंडिया" गतिविधियों के माध्यम से।  एक्सेल प्रारूप में सभी चुनौतियों की रिपोर्ट  नियमित आधार पर bsgfitindia@gmail.com पर भेजे जाने वाले लिंक के साथ। इसके अलावा, फिट इंडिया मूवमेंट फिट इंडिया फ्रीडम रन का आयोजन कर रहा है । 


बधाई देते हुए जिला मुख्य आयुक्त हरेंनद्र प्रसाद सिंह, उपाध्यक्ष डॉक्टर सुरेश सिंह, ज़िला सचिव त्रिवेणी कुँवर ,जिला आयुक्त स्काउट दीनानाथ मिश्रा, जिला संगठन आयुक्त आलोक रंजन, एडवांस स्काउट मास्टर ज्योति भूषण ने बधाई दी।

कोई टिप्पणी नहीं

बिहार खबर वेबसाइट पर कॉमेंट करने के लिए धन्यवाद।