Breaking News

मोतिहारी- चार अनुमंडल मुख्यालय में वाहन पर ब्रेक

 



कोरोना संक्रमण के मद्देनजर ज़िला प्रशासन ने लॉक डाउन का सख्ती पालन कराने के लिए अभियान तेज कर दिया है। इसके तहत शहर में जगह जगह बैरिकेडिंग कर वाहन जांच की जा रही है। वहीं बगैर मास्क और बिना जरूरत बाहर निकलने वालों पर प्रशासन पैनी नजर रख रही है।

कोविड-19 के संक्रमण की रोकथाम को लेकर विभागीय दिशा निर्देश पर जिले में बड़े पैमाने पर कोविड की जांच कराई जा रही है। पॉजिटिव मरीजों की संख्या में वृद्धि को देखते हुए नए नए कॉन्टेंमेंट जोन बनाए गए हैं। कॉन्टेंमेंट जोन के बाहर कोरोना वायरस का संक्रमण नहीं हो इसके लिए मोतिहारी सदर, चकिया, रक्सौल और सिकरहना अनुमंडल के शहरी क्षेत्रों में 9 से 16 अगस्त तक दो पहिया व चार पहिया वाहनों के परिचालन पर रोक लगा दी गई है।

विशेष परिस्थिति में उचित साक्ष्य के साथ मिलेगी अनुमति: आकस्मिक चिकित्सीय सुविधा या मरीजों को वाहन से लेकर जाने की अनुमति होगी। मागर इसके लिए डॉक्टर का पुर्जा दिखाना आवश्यक होगा। पदाधिकारी व कर्मियों को परिचय पत्र के आधार आवगमन की इजाजत होगी। इसके अलावा दुकानदारों को दुकान खोलने के लिए निर्धारित समय से एक घंटा पूर्व और एक घंटा बाद तक निजी वाहन इस्तेमाल की छूट होगी। दुकानों को सामानों की आपूर्ति के लिए मालवाहक वाहन का परिचालन भी इन चार अनुमंडल में निर्बाध रूप से जारी रहेगा। इसके अतिरिक्त सभी अवश्यक सेवायें जैसे स्वस्थ्य सम्बन्धी सेवायें, खाद्य एवं दुग्ध आपूर्ति, सभी पंजीकृत मीडिया, एलपीजी गैस आपूर्ति के वाहन का परिचालन भी जारी रहेगा। यात्रा करने वाले रेल या हवाई टिकट की बुनियाद पर सुबह 6 से 10 बजे तक यात्रा कर सकेंगे। इसके अलावा शादी विवाह और श्राद्ध जैसे पूर्व निर्धारित कार्यक्रम में शिरकत के लिए भी सबह 6 से 10 तक निजी वाहन से आवगमन की इजाजत होगी। किसी तरह की स्थानीय समस्या के लिए डीएम ने सम्बंधित अनुमंडल के एसडीओ को अधिकृत किया है।

कोई टिप्पणी नहीं

बिहार खबर वेबसाइट पर कॉमेंट करने के लिए धन्यवाद।