Breaking News

जलालपुर में शुरू हुआ सैनिटाइजेशन कार्य

 


महिला जिलाध्यक्ष के प्रयास से एक एक गांव में होगा सैनिटाइजेशन

जलालपुर (सारण) कोविड-19 महामारी से लोगों को बचाने के लिए बुधवार को जलालपुर प्रखंड में सैनिटाइजेशन का कार्य शुरू कराया गया. इसका उद्घाटन जदयू सारण की महिला जिला अध्यक्ष माधवी सिंह ने किया. जिलाध्यक्ष ने कहा कि जलालापुर प्रखंड के जितने भी पंचायत है सभी पंचायतों में सैनिटाइजेशन का कार्य कराया जाएगा. और यह कार्य हर रोज होगा. उन्होंने बताया कि इस महामारी से बचने के लिए सैनिटाइजेशन और 2 गज की दूरी के साथ मास्क लगाना जरूरी है. इसी को देखते हुए जलालपुर प्रखंड के सभी पंचायतों के एक-एक गांव में सैनिटाइजेशन कराया जाएगा. माधवी सिंह ने बताया कि सैनिटाइजेशन से महामारी फैलने का खतरा कम हो सके. इस कार्य में रूरल वेलफेयर ट्रस्ट सामाजिक संस्था का शाहयोग रहा. इस मौके पर बुधवार को जलालपुर प्रखंड के बसडिला गांव, जलालपुर बाजार समेत तमाम इलाकों में संस्था के सदस्यों ने सैनिटाइजेशन कार्य किया.


सैनिटाइजेशन, मास्क व दो गज दूरी आएगा काम


इस दौरान जदयू जिलाध्यक्ष माधवी सिंह खुद खड़े होकर गांव, बाजारों और मुख्य सड़कों पर सैनिटाइजेशन कराया. उन्होंने बताया कि सैनिटाइजेशन के साथ-साथ हमें मास्क और 2 गज की दूरी बनाकर रहें तो खतरा कम होगा. उन्होंने बताया कि इस कार्य में एक भी गांव और पंचायत नहीं छूटना चाहिए. इस दौरान एनजीओ के चार पांच सदस्य घूम-घूम कर सैनिटाइजेशन करने में लगे थे. उन्होंने बताया कि कई गांवों, पंचायतों में अभी सैनिटेशन का कार्य नहीं हुआ था. लेकिन अब हमारे पहल पर पुनः सैनिटाइजेशन कार्य शुरू हो गया है.


15 पंचायतों में होगा सैनिटाइजेशन


उन्होंने बताया कि जलालपुर पंचायत के सगड्डि, अशोक नगर, रेवाड़ी, नून नगर, कुमना, नवादा, भटकेशरी, सौंनवाड़ी जलालपुर, अनवल, देवरिया, कोपा, शंकरडीह, किशनपुर, माधवपुर, विशनपुरा में सैनिटाइजेशन कार्य तेजी से कराया जाएगा. ताकि कोविड-19 फैलने का खतरा कम हो सके. इस मौके पर उन्होंने बताया कि बिहार में कोरोना की रफ्तार धीमी पड़ गयी है. सीएम नीतीश कुमार ने कोरोना से लड़ाई में जो काम किये है आज उसका परिणाम है कि कोविड-19 एक्टिव केसों की संख्या घटने लगी है साथ ही साथ हमारे राज्य में रिकवरी रेट में भी वृद्धि हुई है.

कोई टिप्पणी नहीं

बिहार खबर वेबसाइट पर कॉमेंट करने के लिए धन्यवाद।