Breaking News

दरियापुर (सारण)- प्रखंड विकाश पदाधिकारी को काँग्रेस अध्यक्ष ने ज्ञापन सौपी।


दरियापुर (सारण)
आज प्रखंड मुख्यालय में डीजल व पेट्रोल की लगातार बढ़ती कीमत को रोकने हेतु  महामहिम राष्ट्रपति के नाम एक ज्ञापन प्रखंड विकाश पदाधिकारी को काँग्रेस अध्यक्ष ने सौपी। आपको बता दें कि लगातार बढ़ रही पेट्रोल व डीजल की बढ़ती कीमत को देखते हुए स्थानीय काँग्रेस पार्टी के अध्यक्ष तरुण तिवारी ने अपने कोर कमेटी के सदस्यों के साथ प्रखंड मुख्यालय आकर प्रखंड विकाश पदाधिकारी जयराम चौरसिया को महामहिम राष्ट्पति के नाम एक ज्ञापन सौपा।
जिसमे पांच सूत्री माँग महामहिम राष्ट्रपति से रखते हुए पेट्रोल व डीजल के कीमत को सामान्य रूप से करने का आग्रह किया। ततपश्चात पत्रकारों से वार्तालाप करते हुए वर्तमान व पूर्व की केंद्र सरकार के अंतर को बताया कि जब भाजपा ने 1 मई 2014 को जब सत्ता संभाली तो पेट्रोल पर उत्पाद शुल्क 9.20 रू प्रति लीटर व डीजल पर 3.46 रू प्रति लीटर था ,पिछले छः सालो में केंद्र की भाजपा की नरेंद्र मोदी की सरकार ने पेट्रोल पर उत्पाद शुल्क 23.78 रू व डीजल पर 28.37 रु प्रति लीटर की अतिरिक्त बढ़ोतरी कर दी है।केवल डीजल व पेट्रोल पर उत्पाद शुल्क के माध्यम से पिछले छः सालो में अठारह लाख करोड़ रुपए एकत्रित कर ली। वही तरुण तिवारी ने वर्तमान केंद्र सरकार पर गंभीर आरोप लगाते हुए कहा कि लॉकडाउन के बाद डीजल व पेट्रोल पर शुल्क बढ़ाकर मुनाफाखोरी व जबरन वसूली की सारे हदे पार कर दी अब हमलोगों से बर्दास्त नहीं हो रहा है आम जनता से लेकर किसान तक दबे कुचले महसूस कर रहे हैं।
वही पूर्व की काँग्रेस के समय यूपीय की सरकार सताधिन थी तो कच्चे तेल की कीमत 108 अमेरिकी डॉलर प्रति बैरल थी जो अभी काफी गिरावट के साथ43.41 अमेरिकी प्रति डॉलर हो गई है दोनों को देखा जाए तो साठ प्रतिशत की  गिरावट आई इसके बावजूद भाजपा की अहंकारी सरकार लगातार पेट्रोल व डीजल के कीमतों को बढ़ाते जा रही हैं। अंत में बताया कि महामहिम राष्ट्रपति के नाम ज्ञापन के साथ साथ मीडिया के भी माध्यम से देश के महामहिम राष्ट्रपति से आग्रह पूर्वक माँग करते है कि जल्द ही पेट्रोल व डीजल की बढ़ती कीमत को वापस लेने का केंद्र सरकार को निर्देश दे जिससे आम जनता से लेकर किसान भाई राहत की सांस ले। मुख्य रूप से शामिल सदस्यों में कमलेश कुमार, समशाद आलम ,सोनू कुमार, प्रेम कुमार आदि ने भाग लिया।

कोई टिप्पणी नहीं

बिहार खबर वेबसाइट पर कॉमेंट करने के लिए धन्यवाद।