Breaking News

BREAKING NEWSराजस्थान: नवजात बच्ची को मरा समझ परिजनों को सौंपा, दफनाते समय लगी रोने



लखनऊ:- उदयपुर जिले में एक अस्पताल की बड़ी लापरवाही सामने आई है, जहां अस्पताल की नर्स ने एक नवजात बच्ची को मृत बताकर परिजनों को सौंप दिया, लेकिन जब परिवार के लोग बच्ची का अंतिम संस्कार करने जा रहे थे तभी बच्ची अचनाक रोने लगी, जिससे परिजनों को बच्ची के जीवित होने की जानकारी मिली।
पूरा मामला उदयपुर जिले के गोगुंदा के पास पडाली पीएचसी का है। यहां नर्स ने नवजात बच्ची को मृत बताकर परिजनों को सौंप दिया। बता दें कि गोगुंदा ब्लॉक के पडावली पीएचसी में एक गर्भवती को भर्ती कराया था। महिला का पीएचसी में नर्स गंगा ने प्रसव कराया, जिसके बाद नर्स ने नवजात बच्ची को चेक कर मृत घोषित कर दिया।
मृत बच्ची को परिवाल वालों को सौंपने के बाद परिजन बच्ची को दफनाने की तैयारी करने लगे, लेकिन इस दौरान अचानक बच्ची के रोने की आवाज आने से परिजनों को जीवित होने की जानकारी मिली। अस्पताल में बच्ची की मौत की खबर सुनने के बाद परिजनों को रो-रोकर बुरा हाल हो गया था, लेकिन बच्ची के जिंदा होने की जानकारी मिलते ही परिजनों में खुशी की लहर दौड़ पड़ी।
बच्ची को तुरंत फिर अस्पताल पहुंचाया गया। इस दौरान परिजनों के साथ मौजूद लोगों ने अस्पताल प्रशासन पर घोर लापरवाही का आरोप लगाया और नर्स को खरी-खोटी सुनाई। गौरतलब है कि कोरोना काल में डाक्टरों और नर्सों की चारों ओर से तारीफ हो रही है, लेकिन इस तरह की लापरवाही कहीं ना कहीं सरकारी सिस्टम की पोल खोल रहे हैं।

कोई टिप्पणी नहीं

बिहार खबर वेबसाइट पर कॉमेंट करने के लिए धन्यवाद।