Breaking News

लेफ्टिनेंट जनरल अमेरिका प्रो.जसवीर सिंह धराधाम के मल्टीपल धरा गिवर्नर नियुक्त



प्रेसिडेंटियल एडवाइजरी बोर्ड के ऑफिसियल मेम्बर भी है जसवीर

बिहार (दीपू कुमार गिरि) की रिपोर्ट

भारत: सर्वधर्म समभाव, मानवता एवम विश्व शांति के लिए कार्य करने वाली विश्व प्रसिध्द संगठन धराधाम इंटरनेशनल के संस्थापक चेयरपर्सन डॉ. सौरभ, इंटरनेशनल डायरेक्टर सूर्यप्रकाश पाण्डेय एवम सी ई ओ  प्रेमप्रकाश द्वारा  अंतरराष्ट्रीय बोर्ड के निर्णय पर भारतीय मूल अमेरिका निवासी    ऑफिसियल मैम्बर ऑफ  प्रेसिडेंटियल एडवाइजरी बोर्ड  अमेरिका एवम  अमेरिका  साउथ वर्तमान में उत्तर और दक्षिण अमेरिकी संघ (NASAU) के रक्षामंत्री  जसवीर सिंह को मल्टीपल धरा सरकार गवर्नर नियुक्त किया गया।जसवीर सिंह धराधाम इंटरनेशनल के लिए अवैतनिक सहयोग देते हुए पूरे विश्व मे सर्वधर्म समभाव, मानवता, भाईचारा एवम विश्वशांति का संदेश देंगे।पचनब के अमृतसर में जन्मलेने के बाद अमेरिका की नागरिकता प्राप्त करने के बावजूद उन्हें भारतीय संस्कृति की तेजस्वी ओर से।  आकर्षित करती है।विश्व के कई आंतरिक स्तर के संगठनो के प्रमुख पदाधिकारी रहने के बावजूद वह धराधाम के विचारधारा को विश्व के सांस्कृतिक मंच पर रखने का प्रयत्न करेंगे।
मोबाइल से वार्ता के दौरान जसवीर सिंह ने कहा कि धराधाम प्रमुख डॉ सौरभ के सर्वधम के विचारों से मैं पूर्णत सहमत हु साथ ही साथ धराधाम इंटरनेशनल से जुड़कर हमे सुखद अनुभूति हो रही है कि अपने धर्म संस्कृति के साथ विश्व के सभी धर्मों एवम संस्कृति के प्रचार प्रसार का अवसर मिलेगा।जसवीर सिंह ब्लैकबेल्टफाईटर है।उन्होंने इस विषय मे बताया कि जब हम छोटे थे तो भारत में मार्शल आर्ट को इतनी प्राथमिकता नहीं मिलती थी और घर का कोई भी सदस्य मुझे मार्शल आर्ट सीखने नहीं देना चाहता था। उन्हें लगता था कि मैं मार्शल आर्ट्स सीख कर गुंडा बन जाऊंगा पर मेरी माँ ने मुझे समझा और पूरा सपोर्ट किया। मेरा मार्शल आर्ट्स सीखना मेरे जीवन का एक टर्निंग प्वाइंट था मैंने मेरे जीवन में 5 वर्ल्ड मार्शल आर्ट चैम्पियनशिप खेलीं हैं और जीतीं हैं जिनमें 1. वर्ल्ड मार्शल आर्ट एंड किक बॉक्सिंग चैम्पियनशिप 10-12 नवम्बर 2000,इटली में 5वें स्थान पर जीत। 2. वर्ल्ड ताइक्वांडो डू जूडो चैम्पियनशिप 18 19 नवम्बर 2000 पेरिस में तीसरा कांस्य पदक जीता।
3. 12वें इंटरनेशनल मुये थाई और कराटे चैम्पियनशिप 20-22 फरवरी 2001 थाइलैंड में सिल्वर मेडल जीता।4. 8वें अंतर्राष्ट्रीय कराटे एंड किक बॉक्सिंग चैम्पियनशिप 23-25 मई नेपाल में तीसरा कांस्य पदक जीता। 5. एसोचायजिओन सेंट्री स्पोटिंवी अंतर्राष्ट्रीय चैम्पियनशिप 15 मई 2005 इटली में प्रथम स्वर्ण पदक जीता।अंततः, मैंने अभ्यास! दृढ़ता! धैर्य! फिर पूर्णता इस मंत्र को अपने जीवन में उतारा और चला गया, आगे बढ़ता गया। कहते हैं 'नो पेन नो गेन' इंजरी तो कई बार हुई पर में जीतने के लिए बल्कि नहीं सीखने के लिए खेलता रहा और आज भी में सीखने के लिए ही खेलता हूं। सच बोलूं तो मैं अपने लाइफ का पहला स्टेट मैच हारा था और इसीलिए शायद में आज जीता हुआ एक सफल खिलाड़ी हूं।

मार्शल आर्ट में अगर आपको कुछ सुधारने और नया करने का मौका मिले तो आप क्या नया करना चाहेंगे? कई प्रकार के हैं आज कल मार्शल आर्ट्स के नियम और कानून कुछ-कुछ अलग हो गए है जो कि में भी अकादमी शिक्षा से जोड़ा जाये जिसमें ग्रेजुएशन से लेकर डॉक्टरेट तक की डिग्री प्राप्त की जा सके।

कोई टिप्पणी नहीं

बिहार खबर वेबसाइट पर कॉमेंट करने के लिए धन्यवाद।