Breaking News

पश्चिम चम्पारण, बेतिया- रविवार को लाॅकडाउन के तहत समूचे जिले में बंद रही दुकानें एवं प्रतिष्ठानें।





सभी संबंधित अधिकारी लगातार करते रहें पेट्रोलिंग।

कोविड-19 संक्रमण की चेन तोड़ने के लिए मास्क का उपयोग आवश्यक।



कोविड-19 के बढ़ते संक्रमण की रोकथाम हेतु गृह विभाग, भारत सरकार, गृह विभाग, बिहार सरकार तथा मुख्य सचिव, बिहार के निदेश के आलोक में जिले में 09 जुलाई से अगले आदेश तक  पश्चिम चम्पारण जिलान्तर्गत अत्यावश्यक वस्तुओं (दूध, फल, सब्जी, दवा आदि) को छोड़कर अन्य सभी दुकानों तथा व्यावसायिक प्रतिष्ठानों को सोमवार से शनिवार तक पूर्वाह्न 10.30 बजे से अपराह्न 05.30 बजे तक ही संचालित करने का निदेश दिया गया था। साथ ही अत्यावश्यक वस्तुओं को छोड़कर अन्य सभी दुकानों तथा व्यावसायिक प्रतिष्ठानों को रविवार को पूर्णतः बंद रखने का निदेश जारी किया गया था।

रविवार को सभी दुकानों तथा व्यावसायिक प्रतिष्ठानों को पूर्णतः बंद रखने के जिला प्रशासन द्वारा जारी आदेश के तहत समूचे जिले में लोगों ने स्वतः अपने-अपने दुकानों/प्रतिष्ठानों को बंद रखा। जिलाधिकारी के निदेश के आलोक में सभी संबंधित प्रखंड विकास पदाधिकारी, अंचलाधिकारी, थाना प्रभारी अपने-अपने क्षेत्रान्तर्गत लगातार पेट्रोलिंग करते रहे ताकि कोई भी व्यक्ति अपना दुकान अथवा प्रतिष्ठान संचालित नहीं कर सके। जिलाधिकारी द्वारा सभी अनमंडल पदाधिकारियों को लाॅकडाउन का पूर्णतः पालन कराने हेतु नियमित रूप से सतत अनुश्रवण करने का निदेश दिया गया है।

जिलाधिकारी, श्री कुंदन कुमार द्वारा जिलेवासियों से अपील की गयी है कि कोरोना संक्रमण की चेन तोड़ने हेतु जिला प्रशासन का सहयोग करें तथा आदेश का अनुपालन सुनिश्चित करें। इसके साथ ही घर से बाहर निकलते समय अनिवार्य रूप से फेस मास्क अथवा फेस कवर का प्रयोग करें। एक-दूसरे के बीच 02 गज की दूरी बनाएं रखें। हाथों को समय-समय पर साबुन अथवा सैनेटाइजर से अच्छी तरीके से साफ करते रहें। अपने घरों तथा आसपास साफ-सफाई रखें। ध्यान रहे कि बिना मास्क पहने घर से निकलने पर स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी निदेश के आलोक में 50 रू0 का जुर्माना निर्धारित किया गया है। साथ ही इसका अनुपालन सख्ती के साथ कराने का निदेश अधिकारियों को दिया गया है।

जिलाधिकारी ने कहा कि हम सभी समन्वित प्रयास करके ही कोरोना को मात दे सकते हैं। कोरोना को हराने में सभी जिलेवासियों से अपेक्षित सहयोग की आवश्यकता है।
उन्होंने सभी दुकानों, व्यावसायिक प्रतिष्ठानों को स्वतः आदेश के अनुपालन हेतु बंद करने तथा आमजनों को कोरोना की लड़ाई में साथ देने तथा मास्क में ही घर से बाहर निकलने के अनुपालन करने के लिए धन्यवाद दिया है।

कोई टिप्पणी नहीं

बिहार खबर वेबसाइट पर कॉमेंट करने के लिए धन्यवाद।